शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

एप्पल ने पहली बार लांच किए दो सिम वाले आईफोन, 28 सितंबर से भारतीय बाजारों में

टेक डेस्क, अमर उजाला Updated Thu, 13 Sep 2018 09:10 AM IST
iPhone XS, iphone xs max, iPhone XR
एप्पल ने अपने इवेट में एप्पल स्मार्ट वॉच सीरीज 4 लांच किया है। एप्पल के पार्क, कूपरटिनो के स्टीव जॉब्स थियेटर में बुधवार को आयोजित एक इवेंट में स्मार्ट वॉच सीरीज 4 के साथ आईफोन xs, आईफोन xs मैक्स और आईफोन xr  लांच किए गए। स्मार्ट वॉच की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह आपकी ईसीजी रिपोर्ट सिर्फ 30 सेकेंड में बता सकती हैय़

एप्पल वाच के जरिये आप कहीं भी 30 सेकंड में अपने दिल का ईसीजी माप सकते हैं। दुर्घटना या आपात स्थिति में आप अपने प्रियजनों को तत्काल एसओएस मैसेज भेज सकते हैं। एप्पल वाच के तीन शानदार वैरिएंट लांच किए गए हैं- फायर, वॉटर और वेपर फेस डिस्प्ले। सीईओ कुक का दावा है कि दुनियाभर में अब उसके 2 अरब आईओएस डिवाइस हो गए हैं। 

आईफोन एक्सएस और आईफोन एक्सएस मैक्स में बेहतरीन आईओएस गेमिंग अनुभव 
कंपनी ने कई खूबियों वाले आईफोन x के  तीन नए वेरियंट पेश किए। दोनों में आईफोन 10 जैसे डिजाइन ही हैं लेकिन इस बार इसके फीचर्स बढ़ाए गए हैं। इनमें ओएलईडी स्क्रीन लगी हुई है जिससे बैटरी की कम खपत होगी और लंबे समय तक चलेगी। नए आईफोन में शानदार आईओएस गेमिंग अनुभव मिलेगा। दोनों फोन में डुएल सिम होंगे। कंपनी ने अलग-अलग प्लान वाले दोनों सिम के लिए 12 कंपनियों के साथ समझौता किया है। भारत में iPhone XS की शुरुआती कीमत 99,900 रुपये, iPhone XS Max की शुरुआती कीमत 109,900 रुपये और iPhone XR की शुरुआती कीमत 79,900 रुपये होगी।


 
विज्ञापन

क्या है नए आईफोन में खास

iPhone Xs
नए आईफोन की खासियतों की बात करें तो ये आईफोन अन्य सभी आईफोन से 30 फीसदी अधिक तेज होंगे। इसके अलावा इनमें किसी भी स्मार्टफोन की तुलना में सबसे सुरक्षित फेस आईडी होगा। इसमें 512 जीबी का अधिकतम स्टोरेज है जिससे इसमें दो लाख फोटो रखे जा सकते हैं। तीनों आईफोन में  ए12 बायोनिक चीप मिलेगा। इसके अलावा डुअल सिम सपोर्ट भी मिलेगा।

iPhone XR  में एल्यूमनियम और ग्लास बॉडी मिलेगी। इसमें नॉच डिस्प्ले और फेस आईडी भी मिलेगा। इसमें सिंगल रियर कैमरा मिलेगा। इसकी डिस्प्ले 6.1 इंच की एलसीडी होगी। इसमें 3डी टच नहीं मिलेगा। नए आईफोन में एक आम सिम कार्ड और एक ई-सिम कार्ड इस्तेमाल किया जा सकेगा। कैमरे के पोट्रेट इफेक्ट को पहले से बेहतर बनाया गया है। नए आईफोन में एक खास ML कैमरा मिलेगा। iOS 12 में AR, मेमोजी, सीरी शॉर्टकट्स जैसे फीचर्स मिलेंगे

Spotlight

Most Popular

Related Videos

विज्ञापन
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।