शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

विश्व चैंपियनशिप में नहीं दौड़ेंगी हिमा दास, एएफआई ने नहीं भेजी एंट्री

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Wed, 18 Sep 2019 05:22 AM IST

खास बातें

  • चोटिल होने के चलते एएफआई ने नहीं भेजी एंट्री
  • हिमा और रिले में शामिल अय्यासामी धरुन का नाम नहीं
  • दोनों ही एथलीट नौ सितंबर को विश्व चैंपियनशिप के लिए चुनी गई टीम में शामिल थे
हिमा दास विश्व एथलेटिक चैंपियनशिप में भारतीय दल का हिस्सा नहीं होंगी। एथलेटिक फेडरेशन ऑफ इंडिया ने उनकी चोट को ध्यान में रखते हुए उनकी एंट्री दोहा में माह के अंत में होने वाली चैंपियनशिप के लिए नहीं भेजी है। हालांकि हिमा के नहीं खेलने और उनकी चोट को लेकर अब तक फेडरेशन ने कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।
विज्ञापन
जानकारी के अनुसार सोमवार तक विश्व चैंपियनशिप को लेकर सभी एथलीटों की फाइनल एंट्री भेजी जानी थी, जिसमें हिमा और रिले में शामिल अय्यासामी धरुन का नाम नहीं है। दोनों ही एथलीट नौ सितंबर को विश्व चैंपियनशिप के लिए चुनी गई टीम में शामिल थे।

उस दौरान भी चयन समिति की बैठक में हिमा की चोट को लेकर कुछ सदस्यों ने फेडरेशन से जवाब-तलबी की थी। तब यह कहा गया कि अगर वह पूरी तरह फिट होती हैं तो चैंपियनशिप में खेलेंगी।

सच्चाई यह है कि हिमा इस साल हुई एशियाई चैंपियनशिप से पहले ही चोटिल चल रही हैं। उन्हें बैक में डिजेनरेट स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ है। बावजूद इसके हिमा दास यूरोप में लगातार दौड़ती रहीं। दरअसल हिमा को समस्या 200 मीटर के बाद दौडने में आ रही है।

200 मीटर तक वह आराम से दौड़ रही हैं, लेकिन इसके बाद उनकी समस्या खड़ी हो जाती है। यही कारण है कि वह यूरोप में चार रेस 200 मीटर की दौड़ीं, लेकिन फेडरेशन ने हिमा की चोट को लेकर अब तक रहस्य बना रखा है। वहीं उनकी कोच गेलिना बुखारिना अब उन्हें विश्व चैंपियनशिप में दौड़ाने का जोखिम नहीं लेना चाहती हैं।
विज्ञापन

Recommended

hima das hima das world championships world championships india entries hima das world championships qualification hima das doha hima das sprinter hima das relay hima das world cships hima das doha entry jisna mathew hima das v revathi hima das saritaben injury update hima das news athletics news india world championships sports news

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।