शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

रद्द हो सकते हैं टेट के साढ़े तीन हजार आवेदन, ये है वजह

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, धर्मशाला Updated Sun, 02 Jun 2019 01:01 PM IST
सांकेतिक तस्वीर
राज्य स्कूल शिक्षा बोर्ड के तहत टेट (अध्यापक पात्रता परीक्षा) के करीब साढ़े तीन हजार आवेदन रद्द हो सकते हैं। परीक्षा के लिए आवेदन करते समय आवेदकों ने आवेदन के साथ फीस की डिटेल नहीं दी है।
विज्ञापन
चार जूून तक फीस की डिटेल नहीं जमा करवाई तो इनके आवेदन रद्द हो जाएंगे। आठ विषयों की टेट के लिए प्रदेश भर से बोर्ड को 68192 आवेदन मिले हैं। इनमें 64538 आवेदन सही पाए गए हैं। 3654 आवेदनों के साथ फीस की डिटेल नहीं हैं।

जिन अभ्यर्थियों ने टेट के लिए आवेदन करते समय फीस की डिटेल जमा नहीं करवाई है, उनकी सूची बोर्ड ने वेबसाइट www.hpbose.org पर उपलब्ध करवा दी है। ऐसे अभ्यर्थी, जिन्होंने निर्धारित तिथि तक आवेदन करते समय फीस जमा करवा दी है, लेकिन उनका नाम इस सूची में शामिल है। वह चार जून तक बोर्ड कार्यालय में आकर अपना आवेदन अपडेट करवा सकते हैं।

जिन अभ्यर्थियों ने किसी कारणवश निर्धारित तिथि तक ऑनलाइन आवेदन करते समय फीस जमा नहीं करवाई है। ऐसे अभ्यर्थी बोर्ड कार्यालय में आकर फीस काउंटर में चार जून तक अपनी फीस जमा करवा सकते हैं।

उधर, राज्य स्कूल शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डॉ सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि टेट को आवेदन करते समय जिन अभ्यर्थियों की फीस की डिटेल बोर्ड को नहीं मिली है या किसी कारण से फीस नहीं जमा करवा पाए हैं। ऐसे अभ्यर्थी बोर्ड कार्यालय में फीस काउंटर पर फीस जमा करवा सकते हैं। साथ ही पूर्व में फीस जमा करवाने वाले अभ्यर्थी अपनी फीस की डिटेल चार जून तक अपडेट करवा सकते हैं।
विज्ञापन

Recommended

hptet applications hpbose dharamshala hptet 2019 online application form

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।