शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

तानाशाह किम जोंग की बहन की मौजूदगी में कोरिया में लहराए भारत समेत इन देशों के झंडे

एजेंसी, सियोल Updated Fri, 09 Feb 2018 10:02 PM IST
1 of 6
दक्षिण कोरिया के प्योंगचांग में शीतकालीन ओलंपिक के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लेने के लिए उत्तर कोरिया का उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल सियोल पहुंच गया। भीषण क्राइसिस के बावजूद दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जाए इन और उत्तर कोरिया के राष्ट्राध्यक्ष किम योंग नैम ने शुक्रवार को शीतकालीन ओलंपिक के उद्घाटन समारोह से पहले मुलाकात की और हाथ मिलाया। उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन की बहन किम यो जोंग भी प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा हैं, लेकिन वह कहीं नजर नहीं आईं।

 
विज्ञापन

2 of 6
Winter Olympics 2018
ओलंपिक में प्योंगयांग के राजनयिक प्रतिनिधिमंडल की आधिकारिक तौर पर अगुवाई कर रहे किम योंग नैम ने प्योंगचांग में उद्घाटन समारोह से पहले नेताओं के स्वागत कार्यक्रम में मून से मुलाकात की। मून और उनकी पत्नी ने एक-एक कर मेहमानों का स्वागत किया। जब किम योंग नैम ने मून से हाथ मिलाया तो दोनों एक-दूसरे को देखकर मुस्कुरा रहे थे।

 

3 of 6
Winter Olympics 2018
किम योंग नैम के परिधान की बाईं तरफ एक बैज था। बैज पर उत्तर कोरिया के संस्थापक किम इल सुंग और उनके बेटे एवं उत्तराधिकारी किम जोंग इल का वर्णन था। किम जोंग इल मौजूदा शासक किम जोंग उन के पिता थे।

4 of 6
Winter Olympics 2018
प्योंगचांग में शीतकालीन ओलंपिक के उद्घाटन समारोह में शुक्रवार को भारतीय प्रतिनिधिमण्डल ने भी राष्ट्रीय ध्वज फहराया। 

5 of 6
Winter Olympics 2018
शीतकालीन ओलम्पिक शुक्रवार को शुरू हुआ और अगले दो सप्ताह तक चलकर 25 फरवरी को समाप्त होगा। यह इतिहास में सबसे बड़ा शीतकालीन ओलंपिक है, जिसमें 92 देशों के 2,925 एथलीट भाग ले रहे हैं। 

 

6 of 6
Winter Olympics 2018
प्योंगचांग 2018 को 102 स्वर्ण पदकों की रिकॉर्ड संख्या भी मिलेगी। यह दक्षिण कोरिया द्वारा आयोजित होने वाली पहली शीतकालीन ओलंपिक खेल है, जिसने 1988 में समर ओलंपिक की भी मेजबानी की थी।
विज्ञापन
Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।