तानाशाह किम जोंग की बहन की मौजूदगी में कोरिया में लहराए भारत समेत इन देशों के झंडे

Home›   Rest of World›   Opening ceremony of 23rd Winter Olympics With Hope for Peace between North korea and South Korea 

एजेंसी, सियोल

दक्षिण कोरिया के प्योंगचांग में शीतकालीन ओलंपिक के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लेने के लिए उत्तर कोरिया का उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल सियोल पहुंच गया। भीषण क्राइसिस के बावजूद दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जाए इन और उत्तर कोरिया के राष्ट्राध्यक्ष किम योंग नैम ने शुक्रवार को शीतकालीन ओलंपिक के उद्घाटन समारोह से पहले मुलाकात की और हाथ मिलाया। उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन की बहन किम यो जोंग भी प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा हैं, लेकिन वह कहीं नजर नहीं आईं।  

Winter Olympics 2018

ओलंपिक में प्योंगयांग के राजनयिक प्रतिनिधिमंडल की आधिकारिक तौर पर अगुवाई कर रहे किम योंग नैम ने प्योंगचांग में उद्घाटन समारोह से पहले नेताओं के स्वागत कार्यक्रम में मून से मुलाकात की। मून और उनकी पत्नी ने एक-एक कर मेहमानों का स्वागत किया। जब किम योंग नैम ने मून से हाथ मिलाया तो दोनों एक-दूसरे को देखकर मुस्कुरा रहे थे।  

Winter Olympics 2018

किम योंग नैम के परिधान की बाईं तरफ एक बैज था। बैज पर उत्तर कोरिया के संस्थापक किम इल सुंग और उनके बेटे एवं उत्तराधिकारी किम जोंग इल का वर्णन था। किम जोंग इल मौजूदा शासक किम जोंग उन के पिता थे।

Winter Olympics 2018

प्योंगचांग में शीतकालीन ओलंपिक के उद्घाटन समारोह में शुक्रवार को भारतीय प्रतिनिधिमण्डल ने भी राष्ट्रीय ध्वज फहराया। 

Winter Olympics 2018

शीतकालीन ओलम्पिक शुक्रवार को शुरू हुआ और अगले दो सप्ताह तक चलकर 25 फरवरी को समाप्त होगा। यह इतिहास में सबसे बड़ा शीतकालीन ओलंपिक है, जिसमें 92 देशों के 2,925 एथलीट भाग ले रहे हैं।   

Winter Olympics 2018

प्योंगचांग 2018 को 102 स्वर्ण पदकों की रिकॉर्ड संख्या भी मिलेगी। यह दक्षिण कोरिया द्वारा आयोजित होने वाली पहली शीतकालीन ओलंपिक खेल है, जिसने 1988 में समर ओलंपिक की भी मेजबानी की थी।
Share this article
Tags: kim jong un , north korea , south korea ,

Most Popular

PNB स्कैम में सबसे बड़ा खुलासा, नीरव मोदी की पत्नी ने हनी ट्रैप के जरिए फंसाए बैंक अधिकारी

सामूहिक नकल पकड़ा गया, केंद्र को डिबार की संस्तुति

रोहिंग्या का खुलासा, जुमे के रोज होता था लड़कियों की खरीदने-बेचने का कारोबार

यह है टीम इंडिया का साल 2018-19 का पूरा शेड्यूल, जानिए कब, कहां और किसके साथ होगा मुकाबला

दिल्ली के स्कूल से शुरू हुई यो यो हनी सिंह की लव-स्टोरी, 2 दशकों तक किया था डेट

PNB घोटाले की जांच के लिए JPC पर विपक्षी एकता तय करेगी मोदी सरकार की सांसत