शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

अब लौटकर नहीं आएगा मां का लाल, रह गईं सिर्फ यादें, रुला देंगी शहीद मेजर की ये तस्वीरें

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, मेरठ Updated Wed, 19 Jun 2019 10:46 PM IST
1 of 9
शहीद मेजर को अंतिम विदाई - फोटो : अमर उजाला
देश पर कुर्बान हुए मां के लाल की अब सिर्फ यादें रह गई हैं। जहां पूरा देश शहीद मेजर केतन शर्मा को सलाम कर रहा है तो वहीं मां का रो- रोकर बुरा हाल है। जब मंगलवार को शहीद का पार्थिव शरीर उनके घर पहुंचा तो चीख पुकार मच गई। मां ऊषा चीख पड़ीं कि मेरे बेटे का चेहरा तो दिखा दो। रुला देंगी शहीद मेजर की ये तस्वीरें:-
विज्ञापन

2 of 9
शहीद मेजर को अंतिम विदाई - फोटो : अमर उजाला
शहीद मेजर केतन शर्मा की मां ऊषा ब्लड प्रेशर की मरीज हैं। बार-बार उनका डॉक्टर से चेकअप कराया जा रहा था। सेना की डॉक्टर ने उनको दिलासा रखने को कहा तो वह बोलने लगीं कि इससे बड़ा दुख कोई हो सकता है क्या। मेरा तो एक ही लाल था, वो भी चला गया।

3 of 9
शहीद मेजर की अंतिम यात्रा में उमड़ा जनसैलाब - फोटो : अमर उजाला
वहीं उनको देखने के लिए केतन के साथ रहीं उनकी साथी मेजर अंजलि त्यागी पहुंचीं तो मां बुरी तरह से रोने लगीं। सबको बताने लगीं कि मेरा शेर भी ऐसी ही वर्दी पहनता था।

4 of 9
विलाप करती शहीद मेजर की मां - फोटो : अमर उजाला
मां बोली कि अंजलि ये मेरे शेर को क्या हो गया। उसके पापा बता रहे थे कि आतंकियों ने धोखे से सिर में गोली मार दी। रिश्तेदारों ने उनको चुप किया तो वह बार-बार पूछने लगीं कि मेरा बेटा कितनी देर में आएगा। जल्दी बुला दो। मेरे रानू को जल्दी ला दो।

5 of 9
Major Ketan Sharma, मेजर केतन शर्मा - फोटो : अमर उजाला
वहीं इस बीच उनसे सरकार से शिकायत को लेकर किसी ने सवाल किया तो वह कहने लगीं कि रोजाना श्रीनगर से खबरें आती हैं। कभी किसी का लाल चला गया। कभी किसी का। मुझे कुछ नहीं पता। सरकार जो करे वह करे। मेरा तो लाल चला गया। लेकिन जिस तरह से मेरा लाल गया है, अब और किसी का न जाए। बस मुझे और कुछ नहीं कहना।

6 of 9
Major Ketan Sharma, मेजर केतन शर्मा - फोटो : अमर उजाला
सूरजकुंड पर बेहोश होकर गिर पड़ीं
अंतिम संस्कार के समय सूरजकुंड श्मशान घाट पर शहीद केतन की मां ऊषा की हालत बिगड़ गई थी। वे बेहोश होकर गिर गईं। सेना की डॉक्टर ने उनका चेकअप किया। पानी पिलवाकर होश में लाईं।

7 of 9
Major Ketan Sharma, मेजर केतन शर्मा - फोटो : अमर उजाला
बेटे का चेहरा तो दिखा दो... 
शहीद केतन की मां का रो-रोकर बुरा हाल है। वह बार- बार यही कह रही है कि कोई है जो मेरे लाल से एक मिलवा दे। बड़े दुख की बात है कि मां के पास अब अपने लाल की यादों के सिवा कुछ नहीं बचा...!

8 of 9
शहीद मेजर केतन शर्मा को अंतिम विदाई - फोटो : अमर उजाला
‘मां देख तिरंगा मेरे तन पर, कितना सुंदर खिलता है, ऐसा कफन मेरी मां बस, किस्मत वालों को मिलता है... देकर समर्पण मातृभूमि को, गर्व से मैं इठलाता हूं... मैं तेरा बेटा बनकर आया इस दुनिया में मां, लेकिन भारत मां का बेटा बनकर इस दुनिया से जाता हूं’।

9 of 9
शहीद मेजर केतन शर्मा को अंतिम विदाई - फोटो : अमर उजाला
देश के लिए शहीद मेजर केतन शर्मा का मातृभूमि के लिए समर्पण का सागर इन चंद शब्दों में हिलोरे ले रहा था। शहीद केतन जब अंतिम यात्रा पर निकले तो लगा कि कह रहे हों कि मैं तो चला... अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों...।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
विज्ञापन

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।