शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

हमेशा हंसता हुआ चेहरा और हाथ मिलाने का अलग स्टाइल, केतन की याद में भर आईं दोस्त मेजर की आंखें

दीपक भारद्वाज, अमर उजाला, मेरठ Updated Wed, 19 Jun 2019 10:50 PM IST
1 of 6
मेजर केतन शर्मा का फाइल फोटो - फोटो : अमर उजाला
‘मां देख तिरंगा मेरे तन पर, कितना सुंदर खिलता है, 
ऐसा कफन मेरी मां बस, किस्मत वालों को मिलता है... 
देकर समर्पण मातृभूमि को, गर्व से मैं इठलाता हूं... 
मैं तेरा बेटा बनकर आया इस दुनिया में मां, 
लेकिन भारत मां का बेटा बनकर इस दुनिया से जाता हूं’।


अमर उजाला के संवाददाता ने जब शहीद मेजर केतन शर्मा के दोस्त मेजर आदित्य से बात की तो उन्होंने केतन के बारे में कई खास बातें बताई। अगली स्लाइडों में तस्वीरों के साथ जानिए पूरा अपडेट-
विज्ञापन

2 of 6
शहीद मेजर केतन शर्मा की बेटी कैरा - फोटो : अमर उजाला
देश के लिए शहीद मेजर केतन शर्मा का मातृभूमि के लिए समर्पण का सागर इन चंद शब्दों में हिलोरे ले रहा था। शहीद केतन जब अंतिम यात्रा पर निकले तो लगा कि कह रहे हों कि मैं तो चला... अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों...।

3 of 6
शहीद मेजर केतन शर्मा को अंतिम विदाई - फोटो : अमर उजाला
फूलों से सजे सैन्य वाहन में शहीद मेजर केतन शर्मा का पार्थिव शरीर तिरंगे में लिपटा था। अंतिम यात्रा जब सूरजकुंड के लिए चली तो सेना के अफसर और जवान भी भावुक हो गए। शहीद केतन को सूरजकुंड पर शस्त्रों के साथ अंतिम सैन्य सलामी दी गई।

4 of 6
शहीद मेजर केतन शर्मा को अंतिम विदाई - फोटो : अमर उजाला
वहीं मां ऊषा का हाल बुरा था तो सैन्य अफसरों की आंखें भी नम थीं। पिता रविंद्र शर्मा ने इकलौते बेटे केतन को मुखाग्नि दी तो केतन के साथी मेजर अंजलि और मेजर आदित्य बोल उठे कि हमने एक बेहतर साथी खो दिया।

5 of 6
शहीद मेजर को अंतिम विदाई - फोटो : अमर उजाला
मेजर आदित्य ने साझा कीं यादें
मूल रूप से शामली निवासी मेजर आदित्य गंगानगर में रह रहे हैं। केतन शर्मा के साथ ही भर्ती हुए। दोनों ने एक साथ ट्रेनिंग की। कई स्थानों पर पोस्टिंग के साथ एक साथ रहे तो दोनों ने जन्मदिन भी एक साथ मनाया।

6 of 6
विलाप करती शहीद मेजर केतन शर्मा की मां - फोटो : अमर उजाला
मेजर आदित्य बताते हैं कि मेजर केतन शर्मा कई बड़े ऑपरेशन में शामिल रहे, लेकिन कभी पीछे नहीं हटे। कभी तनाव में नहीं दिखे। हमेशा हंसता हुआ चेहरा और हाथ मिलाने का अलग स्टाइल मेजर केतन की अलग से पहचान थी। चेहरे पर हमेशा रहने वाली वो मुस्कराहट तो अब बस याद बनकर रह गई है।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
विज्ञापन

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।