शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

फिल्म ‘दृश्यम’ देखकर रची थी भाजपा नेता की हत्या की साजिश, ऐसे खुला खौफनाक राज, तस्वीरें

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, सहारनपुर Updated Wed, 23 Oct 2019 01:57 AM IST
1 of 7
एडीजी ने किया खुलासा - फोटो : अमर उजाला
सहारनपुर जनपद में देवबंद के भाजपा सभासद एवं त्रिवेणी शुगर मिल में गन्ना अधिकारी धारा सिंह की हत्या को आरोपियों ने पूरे फिल्मी अंदाज में अंजाम दिया। फिल्म दृश्यम को देखकर बचने की तरकीब भी तलाशने की कोशिश की। इस कारण अपनी लोकेशन लगातार बदलते रहे, ताकि सर्विलांस को भ्रमित किया जा सके। सीसीटीवी फुटेज न मिलती तो हत्याकांड का खुलासा हो पाना और मुश्किल हो जाता। अगली स्लाइडों में जानिए पूरा अपडेट-
विज्ञापन

2 of 7
एडीजी मेरठ जोन प्रशांत कुमार और एसएसपी सहारनपुर दिनेश कुमार पी - फोटो : अमर उजाला
पूछताछ में हत्यारोपी कंवरपाल और रविंद्र ने बताया कि वे दोनों नौ अक्तूबर को देवबंद पहुंचे थे। वहां से कंवरपाल अपनी ससुराल गया। 10 अक्तूबर को सुबह से दोनों ने धारा सिंह की रेकी करनी शुरू की। उसके बाद दोनों अपने गांव मथुरा चले गए। नौ और दस अक्तूबर को दोनों की लोकेशन देवबंद की ही रही। इसके बाद हत्यारोपी 12 अक्तूबर को सुबह ही बाइक से देवबंद पहुंचे और रणखंडी फाटक के निकट स्पेयर पार्ट्स की दुकान पर खड़े होकर धारा सिंह का इंतजार करने लगे। दिखावे के लिए बाइक में छोटी-मोटी मरम्मत कराने लगे। जैसे ही धारा सिंह आए, उनकी हत्या कर दी और वापस अपने गांव मथुरा चले गए। गांव पहुंचने के बाद कंवरपाल अपनी पत्नी को लेकर देवबंद के गांव रणखंडी स्थित अपनी ससुराल पहुंच गया। वहां रात को रुकने के बाद पत्नी की बीमार नानी को देखने के बहाने पास के ही गांव चला गया। वहां से लौटकर फिर एक रात रणखंडी में रुका और वहां से फिर अपने गांव चला गया। इससे लगातार उसकी लोकेशन बदलती रही।

3 of 7
विलाप करते परिजन व मौके पर मौजूद परिजन - फोटो : अमर उजाला
इसके बाद दोनों हत्यारोपी अपने गांव में रहते रहे, लेकिन वे पुलिस की हर गतिविधि पर नजर रखे हुए थे। लेकिन जैसे ही पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज जारी की, दोनों फरार हो गए।

यह भी पढ़ें: ट्रिपल मर्डर के आरोपी कुख्यात ने आधी रात में खुद को दी खौफनाक मौत, मरने से पहले की थी ये इच्छा पूरी

4 of 7
मौके पर मौजूद पुलिस व विलाप करते परिजन - फोटो : अमर उजाला
पहले चोरी की तलाशी, फिर कबाड़ी से खरीदी बाइक
हत्यारोपियों ने पहले तो चोरी की बाइक तलाश की। जब नहीं मिली, तो एक कबाड़ी से संपर्क कर पुरानी बाइक खरीदी, जिससे वारदात को अंजाम दिया।

5 of 7
भाजपा नेता धारासिंह के पीछे जाते सीसीटीवी में कैद हुए बदमाश - फोटो : अमर उजाला
पेट्रोल भी बोतल में भरवाया
आरोपियों ने हत्याकांड को अंजाम देने में पूरी सावधानी बरती। कबाड़ी से बाइक खरीदकर उसे कभी पेट्रोल पंप पर नहीं ले गए। बोतल में ही पेट्रोल पंप से पेट्रोल भरवाकर बाइक में डालते रहे। जिससे पंप पर लगे सीसीटीवी में बाइक की फुटेज न आ सके।

यह भी पढ़ें: तस्वीरें: जिस पिस्टल से भाजपा नेता समेत तीन हत्याएं, उसी से कुख्यात जॉनी ने किया अपना अंत

6 of 7
जानकारी लेते पुलिस अधिकारी - फोटो : अमर उजाला
स्पेयर पार्ट्स की दुकान में लगा सीसीटीवी नहीं आया नजर
दोनों आरोपी स्पेयर पार्ट्स की दुकान पर काफी देर खड़े रहे। उन्हें यह नहीं पता चला कि दुकान के पास ही सीसीटीवी लगा हुआ है। बस यहीं दोनों चूक गए और पकड़े गए।

7 of 7
सहारनपुर पुलिस - फोटो : अमर उजाला
कंवरपाल ने 13 साल की उम्र में की थी चोरी
एडीजी ने बताया कि 13 साल की उम्र में ही कंवरपाल चोरी के आरोप में पकड़ा गया था। दोनों का इतिहास खंगाला गया, तो यह बात सामने आई। अभी भी इनके बारे में जांच जारी है।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
विज्ञापन

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।