शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

कौन सा हेडफोन आपके लिए रहेगा परफेक्ट, इन तीन बातों का रखें ख्याल

टेक डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Thu, 24 Sep 2020 04:23 PM IST
विज्ञापन
1 of 4
Planning to buy earphone - फोटो : प्रदीप पाण्डेय

विज्ञापन मुक्त विशिष्ट अनुभव के लिए अमर उजाला प्लस के सदस्य बनें

Subscribe Now
स्मार्टफोन की मांग के साथ-साथ ईयरफोन की मांग भी तेजी से बढ़ रही है। आजकल बाजार में दो तरह से ईयरफोन मिल रहे हैं। पहला वायर (तार वाला), दूसरा बिना तार वाला है। यदि आप हेडफोन, ईयरफोन या ईयरबड्स खरीदने जा रहे हैं, तो इनके बेहतर चुनाव के लिए आपको कुछ बातों का खास ध्यान रखना चाहिए। आइए जानते हैं...
विज्ञापन

2 of 4
Zoook Upbeat Sports Wireless earphone - फोटो : amar ujala
  • कौन से ईयरफोन या हेडफोन लें- दो तरह के ईयरफोन या हेडफोन होते हैं वॉयर्ड और ब्लूटूथ। ब्लूटूथ ईयरफोन को चार्ज करना जरूरी होता है। इनबिल्ट बैटरी होने की वजह से ब्लूटूथ हेडफोन भारी होते हैं, वहीं यदि आप ऐसे में हेडफोन का रोज 7 घंटे तक इस्तेमाल करते हैं, तो वायर वाले हेडफोन खरीदना बेहतर होगा।

3 of 4
U and i Airplane Wireless Earphone - फोटो : amarujala
  • ईयरबड्स में हेडफोन का फील- मौजूदा वक्त में ईयरबड्स की काफी डिमांड है। ईयरबड्स हेडफोन्स का ही छोटा रूप हैं। इसमें यूजर्स को ईयरफोन और हेडफोन दोनों का फील मिलता है। हालांकि ईयरबड्स की कीमत ईयरफोन या हेडफोन के मुकाबले ज्यादा होती है। हेडफोन वॉयस असिस्टेंट और नॉइज कैंसिलेशन फीचर्स के साथ आते हैं।
विज्ञापन

4 of 4
zook Bluetooth Headphone - फोटो : amar ujala
  • ड्राइवर और ड्रम साइज- ईयरफोन या हेडफोन लेने से पहले जरूर चेक करें कि ड्राइवर साइज कितना है। ज्यादा ड्राइवर दिए गए हैं, तो और भी ज्यादा बेहतर साउंड मिलती है। ईयरफोन खरीदने वक्त ध्यान रखें कि उसमें इन-बिल्ट माइक दिया गया हो, जिससे म्यूजिक सुनते वक्त कॉल रिसीव आसानी से कर पाएं।
विज्ञापन
विज्ञापन
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।