शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

नेटवर्क होने के बाद भी नहीं मिल रही है 4G स्पीड तो तुरंत करें यह सेटिंग

टेक, डेस्क अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Mon, 23 Nov 2020 05:20 PM IST
विज्ञापन
1 of 5
How to increase 4G SPEED - फोटो : Amar Ujala

विज्ञापन मुक्त विशिष्ट अनुभव के लिए अमर उजाला प्लस के सदस्य बनें

Subscribe Now
आजकल सभी स्मार्टफोन 4जी सपोर्ट वाले आ रहे हैं, लेकिन बहुत सारे लोग नेटवर्क की समस्या से परेशान हैं। शहरों में तो 4जी नेटवर्क की स्थिति ठीक है लेकिन गांव में अभी भी बहुत ही खराब है। चाहे नेटवर्क 3जी हो या 4जी यदि इंटरनेट की स्पीड अच्छी है तो कोई दिक्कत नहीं है लेकिन 4जी नेटवर्क पर स्पीड का ना मिलना बड़ा गुस्सा दिलाता है, क्योंकि कई बार जरूरी काम भी इसकी वजह से  ठप जाता है। तो आइए आज हम एंड्रॉयड स्मार्टफोन में 4जी नेटवर्क की स्पीड बढ़ाने का तरीका बताते हैं।
विज्ञापन

2 of 5
fiber cable
अगर आपके इलाके में कॉपर केबल की जगह फाइबर केबल का इस्तेमाल हुआ है तो नेटवर्क अच्छा रहेगा और स्पीड भी मिलेगी। जियो की स्पीड एयरटेल के मुकाबले इसीलिए अच्छी है। अगली स्लाइड में जानें कैसे बढ़ाएं स्पीड।

3 of 5
network
अगर आपका इंटरनेट स्लो चल रहा है तो सबसे पहले फोन की सेटिंग्स चेक करें। फोन की सेटिंग में नेटवर्क सेटिंग में जाएं और preferred type of network को 4G या LTE सेलेक्ट करें।
विज्ञापन

4 of 5
APN
इसके अलावा नेटवर्क सेटिंग्स में Access Point Network (APN) की सेटिंग भी चेक करें, क्योंकि स्पीड के लिए सही APN का होना जरूरी है। एपीएन सेटिंग के मीनू में जाकर सेटिंग को डिफॉल्ट रूप से सेट करें।

5 of 5
सोशल मीडिया - फोटो : ट्विटर
इसके अलावा फोन में मौजूद सोशल मीडिया पर नजर रखें। फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम जैसे एप स्पीड कम कर देते हैं और डाटा भी ज्यादा खपत करते हैं। इनकी सेटिंग्स में जाकर ऑटो प्ले वीडियो को बंद कर दें। साथ ही फोन के ब्राउजर को डाटा सेव मोड में सेट करें।

विज्ञापन

Recommended

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।