शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

गोली लगने के बाद भी आतंकियों को मार गिराया, अब तिरंगे में लिपटे पहुंचे एसएचओ अरशद खान

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, श्रीनगर Updated Mon, 17 Jun 2019 03:10 PM IST
1 of 5
शहीद एसएचओ अरशद खान को श्रद्धांजलि देते जवान - फोटो : अमर उजाला
दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग में आतंकी हमले में शहीद एसएचओ अरशद खान काफी जांबाज थे। आतंकियों की गोली लगने के बाद भी वे बहादुरी के साथ मोर्चा संभाले रहे जब तक कि आतंकी मारा नहीं गया। जान की परवाह न करते हुए आतंकियों से मुकाबला करने वाले अरशद के साथियों को यकीन नहीं हो रहा है कि अब वह उनके बीच नही हैं। सोमवार को श्रीनगर में जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी और राज्यपाल के सलाहकार के विजय कुमार सहित प्रदेश के सभी वरिष्ठ अधिकारियों ने आखरी सलामी देते हुए श्रद्धांजलि दी।
विज्ञापन

2 of 5
शहीद एसएचओ अरशद खान - फोटो : अमर उजाला
अनंतनाग में मुठभेड़ के दौरान बख्तरबंद गाड़ी से निकलते ही आतंकी की ओर से चलाई गई गोली से घायल होने के बाद भी एसएचओ अरशद अहमद खान अपनी राइफल से लगातार गोलीबारी करते रहे। 

 

3 of 5
शहीद एसएचओ अरशद खान को श्रद्धांजलि देते प्रशासनिक अधिकारी - फोटो : ANI
गत बुधवार को शाम 4.51 बजे सीआरपीएफ के गश्ती दल पर हमले के पांच मिनट के भीतर अनंतनाग के सदर थाने के एसएचओ खान मौके पर पहुंच गए थे। जैसे ही वह अपनी बख्तरबंद गाड़ी से अपनी राइफल के साथ निकले तो आतंकवादी ने उन पर गोलियां चला दी। एक गोली उनकी राइफल के बट से टकराकर उनके लिवर और छोटी आंत में घुस गई। इसके बावजूद अधिकारी ने गिरने से पहले आतंकवादी पर लगातार गोलीबारी की। 

 

4 of 5
शहीद एसएचओ अरशद खान - फोटो : फाइल, अमर उजाला
घायल होने के बाद सैन्य अस्पताल में भर्ती एसएचओ का कुशल क्षेम पूछने के लिए लगातार लोग पहुंचते रहे। पूरा महकमा उनकी सलामती की दुआ करता रहा। उन्हें उम्मीद थी कि वह जिंदगी की जंग भी जीत लेंगे, लेकिन रविवार को दोपहर बाद उनके समक्ष बुरी खबर पहुंची। 
 
 

5 of 5
शहीद एसएचओ अरशद खान - फोटो : फाइल, अमर उजाला
पुलिस विभाग ने ड्यूटी के दौरान उनके बलिदान के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की है। परिवार में अभिभावकों के अलावा पत्नी नीलोफर तथा मासूम बच्चे अबुहान खान (5) व दानिम खान (2) हैं। इसके साथ ही एक अविवाहित बहन भी है। 
विज्ञापन

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।