शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

कभी आमिर खान का मोस्ट फेवरेट था ये डायरेक्टर, अब ‘सेमी पॉर्न’ वेब सीरीज बनाने को हुआ मजबूर

अमर उजाला ब्यूरो, मुंबई Updated Tue, 27 Oct 2020 04:52 PM IST
विज्ञापन
1 of 7
विक्रम भट्ट - फोटो : file photo

विज्ञापन मुक्त विशिष्ट अनुभव के लिए अमर उजाला प्लस के सदस्य बनें

Subscribe Now
अपने चाचा महेश भट्ट की फिल्म ‘हम हैं राही प्यार के’ के सेट पर आमिर खान के दोस्त बने निर्देशक विक्रम भट्ट ने हिंदी सिनेमा को कुछ कालजयी सुपरडुपर हिट फिल्में दी हैं। लेकिन, इन दिनों वह सार्थक सिनेमा से दूर अपनी एक अलग दुनिया बसा चुके हैं। इस दुनिया में सेक्स है, गालियां हैं और हैं ऐसी कहानियां जो एकबारगी देखने पर भरोसा भी नहीं होता कि विक्रम भट्ट की बनाई हुई हैं। हिंदी सिनेमा पर ओटीटी के असर का जीता जागता उदाहरण बन चुके विक्रम भट्ट ने मंगलवार को एक और ऐसी ही सीरीज शुरू की।
 
विज्ञापन

2 of 7
vikram bhatt - फोटो : file photo
निर्माता भी बन चुके निर्देशक विक्रम भट्ट इन दिनों बड़ा पर्दा छोड़ मोबाइल की स्क्रीन पर ही सुख ढूंढ रहे हैं। विक्रम ने इसी कड़ी में एक थ्रिलर वेब सीरीज 'डर्टी गेम्स' की योजना बनाई है जिसकी शूटिंग मंगलवार से मुंबई में शुरू हो गई। दुनिया के मौजूदा हालात को समझते हुए वेब सीरीज की पूरी टीम स्वास्थ्य सुरक्षा व्यवस्था का पूरा ध्यान रख रही है। इसमें संदीपा धर और ओमकार कपूर मुख्य भूमिकाएं निभाते हुए नजर आएंगे।

3 of 7
फिल्म 1920 के पोस्टर - फोटो : file photo
विक्रम भट्ट ने जब वर्ष 2008 में आई फिल्म '1920' बनाई, उसके बाद से उनकी पूरी दुनिया ही बदल गई। थ्रिलर जॉनर के लिए मशहूर रहे विक्रम हॉरर फिल्में बनाने लगे जिनमें '1920' के बाद 'शापित', 'हांटेड 3डी', 'डेंजरस इश्क', 'राज 3डी', 'क्रिएचर 3डी', 'राज- रिबूट', '1921', 'घोस्ट' जैसी फिल्में शामिल हैं। इन सभी फिल्मों में 'हांटेड 3डी', 'राज- रिबूट' जैसी कुछ एक ही फिल्में रहीं जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर ठीक-ठाक कारोबार किया। इसी बीच विक्रम ने एंट्री मारी डिजिटल प्लेटफॉर्म पर।
विज्ञापन

4 of 7
विक्रम भट्ट - फोटो : file photo
बदलते समय के साथ डिजिटल प्लेटफॉर्म पर अपनी शुरुआत करने से विक्रम खुद को बहुत संतुष्ट बताते हैं। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि शायद मैं पहला फिल्म निर्देशक हूं जिसने इंटरनेट पर गंभीर रूप से काल्पनिक कहानियां बताने की शुरुआत की। 'माया' और 'ट्विस्टेड' सीरीज ऐसी हैं जो धीरे-धीरे अपने चौथे सीजन की ओर बढ़ चली हैं। यह मेरे लिए बहुत खुशी की बात है। पिछले कुछ सालों में ओटीटी ने मनोरंजन की दुनिया को ही बदल कर रख दिया है। बदलाव के साथ यहां अब मुकाबला भी काफी है।'

5 of 7
विक्रम भट्ट - फोटो : file photo
विक्रम बड़े पर्दे के लिए तो थ्रिलर और हॉरर सामग्री ही बनाते थे। लेकिन, जब से उनके हाथ में ओटीटी की ताकत लगी तो उन्होंने हॉरर और थ्रिलर के साथ थोड़ी कामुक सामग्री भी परोसना शुरू कर दी। इंटरनेट पर उनकी वेब सीरीज 'ट्विस्टेड', 'माया', 'स्पॉटलाइट', 'गहराइयां', 'नेकेड', 'हद' कुछ ऐसी वेब सीरीजें और उनके विभिन्न सीजन हैं जो कहानी के अलावा उनमें दिखाए गए कुछ कामुक दृश्यों के लिए ज्यादा देखे जाते हैं। इसलिए यह सभी प्रोजेक्ट इंटरनेट पर काफी मशहूर भी हुए। विक्रम के ज्यादातर प्रोजेक्ट ओटीटी प्लेटफॉर्म पर मुफ्त में ही बिना शुल्क चुकाए उपलब्ध हैं।

6 of 7
विक्रम भट्ट - फोटो : file photo
बात करें अगर विक्रम की फिल्म '1920' से पहले के उनके सिनेमा की तो उन्होंने अपने करियर में 'गुलाम', 'राज', 'आवारा पागल दीवाना', 'फुटपाथ', 'दीवाने हुए पागल' जैसी कुछ चर्चित फिल्में दी हैं। 'गुलाम' बतौर निर्देशक उनकी आमिर खान के साथ सुपर डुपर हिट फिल्म रही। इसी फिल्म ने रानी मुखर्जी को भी हिंदी सिनेमा में एक नई पहचान दी। हॉरर को बी व सी ग्रेज से बाहर लाने की सफल कोशिश विक्रम ने फिल्म 'राज' की थी। आमिर खान के भाई फैजल खान को लेकर भी विक्रम 1994 में फिल्म 'मदहोश' बना चुके हैं।

7 of 7
विक्रम भट्ट - फोटो : file photo
अब विक्रम जिस वेब सीरीज 'डर्टी गेम्स' का निर्देशन कर रहे हैं वह भी एक थ्रिलर ही है। यह एक मनोवैज्ञानिक चिकित्सक की कहानी है जो एक हत्या के इल्जाम में पकड़ा जाता है। विक्रम इसका निर्माण भी अपने बैनर लोनरेंजर प्रोडक्शन के तले कर रहे हैं। और इसकी निर्माता हैं खुद विक्रम की बेटी कृष्णा भट्ट। यह सीरीज अगले साल रिलीज होगी।

पढ़ें: ‘हमारी वाली गुड न्यूज’ के सेट पर पहुंची जूही परमार का असर, समझिए क्यों घबराई हुई थीं सृष्टि जैन
विज्ञापन
विज्ञापन
Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।