शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

घरेलू हिंसा का शिकार हो चुकीं ये 8 सेलिब्रिटीज, गोविंदा की भांजी ने तो लगाया शारीरिक शोषण का आरोप

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Updated Thu, 25 Jul 2019 10:04 PM IST
1 of 9
Chahat, Zeenat and Shweta - फोटो : file photo
राहुल महाजन (Rahul Mahajan) की पूर्व पत्नी डिंपी गांगुली (Dimpy Ganguli) का 25 जुलाई को जन्मदिन है। डिंपी ने शादी के कुछ वक्त बाद ही राहुल पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था। इसके बाद उन्होंने तलाक दे दिया था। डिंपी गांगुली ने दूसरी शादी कर ली है और उनकी एक बेटी भी है। बेटी और पति के साथ डिंपी खुशहाल जिंदगी जी रही हैं। हालांकि यह ऐसा पहला मामला नहीं है जब किसी एक्ट्रेस ने पति या ब्वॉयफ्रेंड पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया हो। इससे पहले कई फेमस टेलीविजन एक्ट्रेस और बॉलीवुड हीरोइनें घरेलू हिंसा का शिकार हो चुकी हैं। जानिए 8 सेलिब्रिटीज के बारे में जो घरेलू हिंसा का शिकार हो चुकी हैं। 
विज्ञापन

2 of 9
Soumya Seth and Govinda - फोटो : instagram
बॉलीवुड एक्टर गोविंदा (Govinda) की भांजी सौम्या सेठ (Soumya Seth) ने 8 साल पहले टेलीविजन इंडस्ट्री में 'नव्या' सीरियल से अपने करियर की शुरुआत की थी। टीवी की दुनिया में उनका सफर महज 5 साल का रहा। शादी के बाद उन्होंने सीरियल की दुनिया से किनारा कर लिया। हालांकि वह सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टिव रहीं। इस बीच सौम्या ने सोशल मीडिया पर एक ऐसा पोस्ट लिखा जो इस बात की ओर इशारा कर रहा है कि सौम्या घरेलू हिंसा का शिकार हो चुकी हैं। सौम्या ने एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था- '8 साल पहले जब मैंने नव्या सीरियल किया था तब मैं 21 साल की थी। मैं चाहती थी कि दुनिया प्यार पर विश्वास करे। प्यार से दुनिया को ठीक करना चाहा था। मेरा मानना था कि हर कोई प्यार लेने और प्यार करने का हकदार है। मैं अपने ही देश में थी। पेरेंट्स के साथ रहती थी, जिन्होंने मुझे हर तरह की बुराई से बचाया। मैं बड़ी हो गई हूं। मैंने हिंसा देखी है, अवैध दवाओं को देखा है। नफरत, अन्याय, भावनात्मक हेरफेर और शारीरिक शोषण देखा है।' 

3 of 9
shweta tiwari - फोटो : file photo
टीवी क्वीन रह चुकीं एक्ट्रेस श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari) पर उनके पूर्व पति राजा चौधरी ने बहुत परेशान किया। राजा ने श्वेता को नशे की हालत में कई बार नुकसान पहुंचाया। दोनों की शादी साल 1998 में हुई थी और साल 2012 में अलग हो गईं। इसके बाद श्वेता ने अभिनव कोहली से शादी कर ली। 

4 of 9
Priya Bathija - फोटो : social media
टीवी सीरियल 'डायन' की एक्ट्रेस प्रिया बठीजा की पर्सनल लाइफ ठीक नहीं चल रही है। उन्होंने साल 2017 में डीजे कवलजीत सजूला से शादी की थी। अब वो कवलजीत से तलाक लेना चाहती हैं। अचानक इस खबर ने लोगों को चौंका दिया था। ये प्रिया की दूसरी शादी थी। प्रिया ने इंटरव्यू में खुद बताया था कि वह घरेलू हिंसा की वजह से तलाक लेना चाहती हैं।  

5 of 9
chahat khanna - फोटो : file photo
'बड़े अच्छे लगते हैं' और 'कुबूल है' जैसे सीरियल में नजर आने वाली टीवी एक्ट्रेस चाहत खन्ना ने पति फरहान पर मानसिक और रूप से प्रताड़ित करने के आरोप लगाए थे।चाहत ने इंटरव्यू के दौरान फरहान पर ऐसे खुलासे किए हैं जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। बॉम्बे टाइम्स से इंटरव्यू के दौरान चाहत ने कहा था- 'फरहान ने मुझे शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना दी है। वह मुझे को-एक्टर के संग अफेयर होने की बात कहते थे। अक्सर 'कुबूल है' सीरियल के सेट पर भी चले जाते थे। अगर शूटिंग के दौरान मैंने किसी को-एक्टर का हाथ या गले लगाया हुआ है तब भी हंगामा करते थे। एक बार मुझे को-एक्टर की पार्टी में न्यौता मिला था जिसे फरहान मिर्जा ने डेट करार दिया था।'

6 of 9
zeenat aman - फोटो : social media
पुराने जमाने की एक्ट्रेस जीनत अमान भी मारपीट की शिकार हो चुकी हैं। संजय खान जीनत के पहले पति थे लेकिन दोनों में कुछ खास जमी नहीं। वहीं, जीनत के दूसरे पति रहे मजहार खान ने उनका जीना दुश्वार कर दिया था। 

7 of 9
युक्ता मुखी - फोटो : file photo
पूर्व मॉडल और साल 1999 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली एक्ट्रेस युक्ता मुखी ने बिजनेसमैन प्रिंस तुली से साल 2008 में शादी की थी। साल 2013 में युक्ता ने प्रिंस के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज करवाया। प्रिंस ने युक्ता पर फिजिकली और मेंटली अत्याचार भी किए थे। साल 2014 मे दोनों का तलाक हो गया।

8 of 9
deepshikha nagpal - फोटो : social media
अब बात करते हैं फिल्मों में सपोर्टिंग रोल में नजर आने वाली एक्ट्रेस दीपशिखा नागपाल की। दीपशिखा ने पति पर मारपीट करने के आरोप लगाए थे। नागपाल ने साल 2012 में केशव अरोड़ा से शादी की थी। लेकिन शादी के कुछ दिनों बाद ही दोनों में अनबन शुरू हो गई थी। साल 2016 में दोनों का तलाक हो गया।  

9 of 9
rati agnihotri - फोटो : file photo
फिल्मों में ज्यादातर मां के किरदारों में नजर आने वाली एक्ट्रेस रति अग्निहोत्री भी इस समस्या से जूझ चुकी हैं। रति ने अनिल विरवानी से साल 1985 में शादी की थी। रति ने अनिल के खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला दर्ज करवाया था। रति ने बताया था कि उनका पति उन्हें टॉर्चर कर बहुत परेशान करता रहता था। साल 2015 में दोनों का तलाक हो गया।
विज्ञापन

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।