शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

90 के दशक की इस अभिनेत्री को अब पहचानना मुश्किल, पारदर्शी साड़ी पहन मचाया था तहलका

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Updated Wed, 20 Nov 2019 11:09 AM IST
1 of 6
Shilpa Shirodkar - फोटो : file photo
Then and Now कॉलम में हम बात करेंगे 90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री शिल्पा शिरोडकर (Shilpa Shirodkar) की। शिल्पा ने महज 20 साल की उम्र में अपना करियर शुरू किया था। इन्हें अभिनय विरासत में मिली थी। उनकी मां गंगू बाई मराठी फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री थीं। वहीं दादी मीनाक्षी शिरोडकर भी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। शिल्पा को सिनेमाजगत और टीवी में मिलाकर 30 साल हो चुके हैं। इतने लंबे अरसे में उनके लुक में भी काफी बदलाव आया। यहां तक कि एक झलक देखने में उन्हें पहचानना भी मुश्किल हो सकता है। शिल्पा शिरोडकर 20 नवंबर को 50वां जन्मदिन मनाएंगी। तस्वीरों में देखिए शिल्पा का बदलता लुक और जिंदगी से जुड़े कुछ रोचक तथ्य...
विज्ञापन

2 of 6
shilpa shirodkar - फोटो : file photo
1989 में शिल्पा ने फिल्म 'भ्रष्टाचार' से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसमें उनके अपोजिट मिथुन चक्रवर्ती थे। शिल्पा को पहचान मिली साल 1990 में आई फिल्म 'किशन कन्हैया' से। इस फिल्म में शिल्पा ने बोल्ड सीन देकर बॉलीवुड में तहलका मचा दिया था। फिल्म के एक गाने 'राधा बिना' में उन्होंने पारदर्शी साड़ी पहनी थी। इस फिल्म में उनके साथ अनिल कपूर थे।

3 of 6
Shilpa Shirodkar - फोटो : file photo
फिल्मी करियर में शिल्पा ने कई बड़े स्टार्स अमिताभ बच्चन, गोविंदा, अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और मिथुन चक्रवर्ती के साथ काम किया। शिल्पा की कई फिल्में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाईं। फिल्मों के फ्लाप होने के चलते शिल्पा का करियर भी ऊंचाईयों तक नहीं पहुंच पाया।  

4 of 6
Shilpa Shirodkar - फोटो : file photo
करियर आगे बढ़ता ना देख शिल्पा ने साल 2000 में यूके बेस्ड बैंकर अपरेश रंजीत से शादी कर ली। शादी के बाद शिल्पा लंदन में ही रहने लगीं। शिल्पा की एक बेटी है। हालांकि शादी के बाद शिल्पा 'बारूद' फिल्म में नजर आईं। 

5 of 6
शिल्पा शिरोडकर - फोटो : file photo
शिल्पा ने सबसे ज्यादा फिल्में मिथुन चक्रवर्ती के साथ की हैं। इनमें 'हिटलर', 'भ्रष्टाचार', 'अपने दम पर', 'रंगबाज', 'जीवन की शतरंज', 'त्रिनेत्र', 'स्वर्ग यहां नर्क यहां' और 'पाप की कमाई' शामिल हैं। शिल्पा की हिट फिल्मों में 'हम', 'दिल ही तो है', 'आंखें, 'खुदा गवाह' ,'गोपी-किशन' , 'हम हैं बेमिसाल' ,'बेवफा सनम', 'मृत्युदंड' और 'दंडनायक' हैं। फिल्मों के बाद शिल्पा ने साल 2013 में टीवी का रुख किया।

6 of 6
Shilpa Shirodkar - फोटो : file photo
इस सीरियल का नाम 'एक मुट्ठी आसमान' था। इसके बाद 'सिलसिला प्यार का' और 'सावत्री देवी कॉलेज और हॉस्पिटल' में नजर आईं जो कि साल 2017 में टेलीकास्ट हुआ था। इतने लंबे वक्त में शिल्पा शिरोडकर के लुक में भी काफी बदलाव आया है जो कि तस्वीरों में साफ नजर आ रहा है। 

यह भी पढ़ें- पवन सिंह संग मतभेद को लेकर यूजर ने किया रानी चटर्जी को ट्रोल तो बोलीं- 'वो क्या भगवान हैं जो...
विज्ञापन

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।