शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

ससुराल से भागकर फिल्मों में करियर बनाने आई थी सिल्क स्मिता, 35 की उम्र में ही कर ली खुदकुशी

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Updated Sun, 22 Sep 2019 06:30 PM IST
1 of 7
silk smitha - फोटो : social media
साउथ की मशहूर एक्ट्रेस सिल्क स्मिता की जिंदगी पर बॉलीवुड में एक हिट फिल्म बनी है । इस फिल्म का नाम है- 'डर्टी पिक्चर' । फिल्म में सिल्क स्मिता का किरदार विद्या बालन ने निभाया था । विद्या ने काफी हद तक सिल्क के रोल के साथ इंसाफ किया था । सिल्क स्मिता साउथ फिल्म इंडस्ट्री का जाना माना नाम थीं। उनका असली नाम विजयालक्ष्मी था । सिल्क को फिल्मों में जो किरदार मिले, उनकी वजह से उन्हें सॉफ्ट पोर्न एक्ट्रेस, सेक्स सायरन, बिकनी गर्ल जैसे कई नाम दिए गए।
विज्ञापन

2 of 7
silk smitha - फोटो : social media
सिल्क ने चौथी क्लास के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी । सिल्क स्मिता की असल जिंदगी में काफी मुश्किलें थीं। परिवार की खराब आर्थिक स्थिति के चलते सिल्क की शादी कम उम्र में कर दी गई । सिल्का का पति और ससुरालवाले उनके साथ बहुत बुरा व्यवहार करते थे । एक दिन वो घर से भाग गईं और फिल्म इंडस्ट्री में आने का फैसला किया ।  

3 of 7
silk smitha - फोटो : social media
सिल्क एक ऐसी एक्ट्रेस थीं जिन्होंने महज 4 साल के अंदर 200 फिल्में की। सिल्क की फिल्मों के प्रति लोग इतने दीवाने हो गए थे कि फिल्म देखने के लिए टिकट खिड़की पर ही टूट पड़ते थे। कहने को तो बाद में उन्हें खूब ख्याति मिली लेकिन इस ख्याति के पीछे का सच काफी कड़वा था । शायद यही वजह रही कि फिल्म इंडस्ट्री में आने के बावजूद उन्हें अपनी पहचान बनाने के लिए मशक्कत करनी पड़ी। लेकिन नतीजा क्या हुआ ?उन्हें बी और सी ग्रेड फिल्में ही मिलीं । यही किरदार उनकी जिंदगी का हिस्सा बन गए। 

4 of 7
silk smitha - फोटो : self
सिल्क अपने मन की बात किसी से जाहिर नहीं करती थीं । यहां टिके रहने और अपना गुजारा करने के लिए सिल्क ने हर छोटा-बड़ा काम और उत्तेजक रोल करने शुरू कर दिए। हर कोई सिल्क की नशीली और उत्तेजक अदाओं का दीवाना था। जहां काम के लिए सिल्क को सराहना मिलनी चाहिए थी वहां हर कोई उन्हें सॉफ्ट पोर्न करने वाली हीरोइन के नाम पर जानने लगा ।

5 of 7
silk smitha - फोटो : self
सिल्क का सफर ऐसे ही चल रहा था और फिर वो मोड़ आया जब तमिल फिल्म 'वंडीविक्रम' उनके करियर की सुपरहिट फिल्म साबित हुई। इस फिल्म में निभाए गए किरदार से वो काफी प्रभावित हुईं। इस फिल्म में उनके किरदार का नाम सिल्क था । फिल्म हिट हुई तो उन्होंने अपना नाम बदलकर सिल्क स्मिता रख लिया। इसके बाद तो उन्होंने पीछे मुड़कर ही नहीं देखा। एक ऐसा वक्त भी आया जब वो हर फिल्म की सफलता का पैमाना बन गईं और फिल्ममेकर उन्हें अपनी फिल्म में लेने के लिए आतुर हो गए । 

6 of 7
silk smitha
स्थिति ऐसी बन गई कि रजनीकांत से लेकर कमल हासन तक की फिल्म में उनके गाने जरूरी हो गए। सिल्क स्मिता का स्टारडम पूरे शबाब पर था लेकिन ऊंचाइयों पर पहुंचने के बाद भी उनकी जिंदगी से जुड़ी कड़वी सच्चाई बदली नहीं। फिर अचानक 23 सितंबर 1996 में सिल्क ने चेन्नई में स्थित अपने घर में आत्महत्या कर ली। उस वक्त सिल्क की उम्र मात्र 35 साल थी। कहा जाता है कि प्यार में धोखे, अकेलेपन और शराब की लत ने उन्हें डिप्रेशन में पहुंचा दिया था जिसकी वजह से उन्होंने ऐसा कदम उठाया।

7 of 7
सिल्क स्मिता
कुछ लोग यह भी कहते हैं कि सिल्क कुछ फिल्म प्रोड्यूस कर रही थी । जिसमें उन्होंने अपना सारा पैसा लगा दिया और फिल्म अटक गई । इसके चलते वो कंगाली में आ गई। सिल्क स्मिता अब इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन अपने पीछे वो कई ऐसे सवाल छोड़ गईं जिनका आज तक किसी को कोई जवाब नहीं मिला। 
 
विज्ञापन

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।