शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

तख्त की शूटिंग शुरू होने से पहले बोले रणवीर सिंह, कहा- पैसे से नहीं खुद पर भरोसे से बनती है पहचान

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Updated Mon, 16 Sep 2019 11:45 PM IST
1 of 5
Ranveer Singh - फोटो : Social Media
कामयाब इंसान की पहचान सिनेमा में एक दौलतमंद कलाकार के तौर पर ही होती है लेकिन सुपरस्टार रणवीर सिंह मानते हैं कि कामयाबी की सही पहचान पैसा नहीं बल्कि खुद के भीतर कायम भरोसा और अपने पसंदीदा काम में रमे रहने का मौका मिलना है। वह बताते हैं कि कैसे संघर्ष के दिनों में वह अपने फोन की घंटी बजने का चौबीसों घंटे इंतजार किया करते थे।
विज्ञापन

2 of 5
Ranveer Singh - फोटो : social media
रणवीर सिंह ने हाल ही में अपनी फिल्म 83 की शूटिंग पूरी की है और अब वह अपनी अगली फिल्म तख्त की तैयारियां शुरू कर चुके हैं। अपने आठ साल के करियर की तरफ रणवीर अब भी मुड़ मुड़कर देखते जरूर रहते हैं। 

3 of 5
ranveer singh - फोटो : social media
बैंड बाजा बारात, राम लीला, बाजीराव मस्तानी, पद्मावत और गली बॉय जैसी फिल्में उनकी इन यादों में मजबूत जगह बना चुकी हैं तो 83, जयेशभाई जोरदार और तख्त उनके आने वाले दिनों के सपनों का हिस्सा हैं।

4 of 5
Ranveer Singh - फोटो : Amar Ujala, Mumbai
बीते समय की इन्हीं यादों का जिक्र चला तो रणवीर सिंह भावुक हो गए और बोले "सच पूछिए तो उन दिनों के संघर्ष ने ही मुझे जिंदगी की सबसे हसीन यादें दी हैं। आज सब कुछ मेरे पास है पर मैं हमेशा उस समय को याद रखूंगा जब मेरे पास कुछ नहीं था। जिस वक्त मैं बहुत ही छोटे काम किया करता था और फिल्मों में एक बड़े ब्रेक का इंतजार करता था। वह काफी कठिन समय था। लगता था शायद ही कभी मेरे फोन की घंटी कभी बजेगी। मेरा मानना है कि ऐसे समय में मिले कठोर सबक, निराशा, अपमान, अस्वीकृति के बीच ही हमें आशा की एक किरण ढूंढनी होती है।'

5 of 5
ranveer singh
रणवीर आगे कहते हैं, 'मेरे लिए मेरी जिंदगी में दो ही लक्ष्य रहे हैं। पहला मैं अभिनय करने के लिए आतुर था और मैं इसे सिर्फ पैसे और प्रसिद्धि के लिए नहीं करना चाहता था। दूसरा आत्मविश्वास, मैं हर वक्त अपने आपसे यही कहता रहा कि मुझे खुद पर विश्वास रखना होगा और अपने पथ पर बने रहना रहना होगा। मैंने उस दिन से लेकर आज तक उस आत्मविश्वास को बनाए रखा है और आगे भी बनाए रखूंगा।'
विज्ञापन

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।