शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

लता के गाए गीत से रानू बनीं स्टार पर आज भी गुमनाम जिंदगी बिता रहे इस गाने के गीतकार

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Updated Mon, 26 Aug 2019 12:10 PM IST
1 of 4
Ranu Mondal,Santosh Anand - फोटो : amar ujala
लता मंगेशकर के गाए गीत 'एक प्यार का नगमा है' को गाकर सड़क से मायानगरी की तरफ कूच करने वाली रानू मंडल आज भले ही स्टार बन गईं हों लेकिन इस गाने से जुड़े एक शख्स अभी भी संघर्ष से भरा जीवन जीने को मजबूर हैं। इस गाने को अपनी आवाज देने वाली रानू मंडल आज बेहतर हालातों में हैं लेकिन इस गाने को लिखने वाले संतोष आनंद आज भी गुमनामी से भरा जीवन जी रहे हैं।

विज्ञापन

2 of 4
गीतकार संतोष आंनद। - फोटो : file photo
एक कवि सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे संतोष आनंद ने कहा कि लोगों के फोन आ रहे हैं कि एक भीख मांगने वाली महिला को आपका गाना गाकर हिमेश की फिल्म में काम मिल गया लेकिन मेरे पास तो स्मार्टफोन भी नहीं है कि मैं उसका गाया हुआ सॉन्ग देख सकूं।

पढ़ें: PM मोदी पर खुलासे से लेकर ऐश्वर्या को फिल्म से निकालने तक, जानें मधुर भंडारकर के चर्चित किस्से

3 of 4
संतोष आनंद - फोटो : SELF
संतोष आनंद ने कहा कि मैंने 1995 के बाद ही फिल्मों में गीत लिखना बंद कर दिया था, लेकिन बेटे और बहू के सुसाइड के बाद मैंने खुद को घर में कैद कर लिया। कुछ टाइम बाद कुछ दोस्तों की रिक्वेस्ट पर मंच पर दोबारा गीतों को सुनाना शुरू किया, लेकिन आज के सॉन्ग्स में अब वो बात नहीं है। कला पर बाजार हावी हो चुका है। घर के खर्चे चलाने के लिए कवि सम्मेलनों में आता हूं। मेरी पूरी जिंदगी स्ट्रगल में बीती है। साहित्य बैकग्राउंड था इसलिए अच्छे गीत दे पाया। लक्ष्मीकांत प्यारेलाल के साथ मेरी जोड़ी सबसे हिट रही है।

पढ़ें: स्टेशन पर गाने वाली महिला ने हिमेश रेशमिया संग की रिकॉर्डिंग, यूजर ने कहा- 'दूसरी लता मंगेशकर'

4 of 4
Ranu Mondal and Himesh Reshammiya - फोटो : Social Media
संतोष आनंद को लेकर मनोज मुंतसिर ने भी ट्वीट किया है। गौरतलब है कि हिमेश रेशमिया की आने वाली फिल्म का नाम हैप्पी हार्डी एंड हीर है। रानू इस फिल्म में तेरी मेरी कहानी नाम का गाना गाने जा रही हैं। हिमेश ने हाल ही में रानू के साथ स्टूडियो में ये गाना रिकॉर्ड किया है।



 
विज्ञापन

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।