शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

'बाहुबली' की शूटिंग करते-करते कंगाल हो गए थे प्रभास, 20 बार देख चुके हैं आमिर खान की ये फिल्म

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Updated Wed, 23 Oct 2019 11:37 AM IST
1 of 9
prabhas
'बाहुबली' से सुपरस्टार बनने वाले साउथ के एक्टर प्रभास आज अपना 40वां बर्थडे मनाने जा रहे हैं । प्रभास ने अपने करियर की शुरुआत तेलुगु फिल्मों से की थी लेकिन अब वो बॉलीवुड प्रेमियों के सुपरहीरो बन चुके हैं। आप चाहे कितने भी बड़े फैन हों लेकिन प्रभास के बारे में ये बातें नहीं जानते होंगे।
विज्ञापन

2 of 9
prabhas - फोटो : social media
प्रभास के बर्थडे पर हम आपको उनसे जु़ड़ी ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जो शायद आप पहली बार सुन रहे होंगे। शुरू करते हैं प्रभास के नाम से। प्रभास का असली नाम 'वेंकट सत्यनारायण प्रभास राजू उप्पलपट्टी' है।

3 of 9
prabhas
आपको पता होगा कि प्रभास तेलुगु फिल्मों के हीरो हैं। लेकिन वो एक हिंदी फिल्म में भी काम कर चुके हैं जो काफी हिट हुई थी। इस फिल्म का नाम 'एक्सन जैक्सन' है। इस फिल्म से प्रभास ने प्रभु देवा के साथ डेब्यू किया था।
 

4 of 9
Prabhas
प्रभास साउथ फिल्म इंडस्ट्री के पहले ऐसे हीरो हैं जिनका वैक्स स्टैच्यू बैंकॉक के मैडम तुसाद में लगा है। यहां आप उन्हें अमरेंद्र बाहुबली के रूप में देख सकते हैं।

5 of 9
telugu actor Prabhas
प्रभास एक फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उनके पिता सूर्यनारायण राजू प्रोड्यूसर हैं। वहीं उनके चाचा कृष्णम राजू एक टॉलीवुड स्टार रहे हैं।

6 of 9
Prabhas
शायद आपको ये बात ना पता हो कि प्रभास कभी एक्टर नहीं बनना चाहते थे। वो अपना करियर होटल इंडस्ट्री में बनाना चाहते थे। ये बात खुद उन्होंने एक इंटरव्यू में बताई थी। खाने के शौकीन प्रभास की फेवरेट डिश चिकन बिरयानी है।

7 of 9
प्रभास - फोटो : SOCIAL MEDIA
प्रभास हिंदी फिल्मों के बहुत बड़े फैन हैं। उन्होंने 'मुन्नाभाई एमबीबीएस' और '3 ईडियट्स' 20 बार देखी है। प्रभास राजकुमार हिरानी के भी फैन हैं।

8 of 9
prabhas
जब प्रभास फिल्म 'बाहुबली' की शूटिंग कर रहे थे तो उन्होंने चार साल तक कोई फिल्म साइन नहीं की थी। इसी वजह से उनके पास पैसे नहीं बचे थे। 
 

9 of 9
प्रभास - फोटो : fb
'बाहुबली' में अपनी विशालकाय बॉडी बनाने के लिए प्रभास ने काफी मेहनत की थी। उन्होंने अपना वजन 30 किलो बढ़ा लिया था। चार साल तक यह लुक मेंटेन करने के लिए उन्होंने खूब चिकन और अंडे खाए थे।
 

शिल्पा शेट्टी से एकता कपूर तक मनीष मल्होत्रा की दिवाली पार्टी में पहुंचे सितारे, देखिए तस्वीरें

विज्ञापन

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।