शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

ग्रेजुएशन के बाद नौकरी ढूंढ़ रही थीं मिया खलीफा, फिर जानें क्यों एडल्ट स्टार बनने का लिया फैसला

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Updated Wed, 18 Sep 2019 09:13 PM IST
1 of 7
मिया खलीफा - फोटो : सोशल मीडिया
21 साल की उम्र में एडल्ट इंडस्ट्री से जुड़ने वालीं मिया खलीफा (mia khalifa) किसी न किसी वजह से पिछले कुछ वक्त से सुर्खियों में बनी हैं। हाल ही में मिया का एक इंटरव्यू काफी सुर्खियों में था। जिसके बाद अब मिया खलीफा ने बीबीसी हिंदी को एक इंटरव्यू दिया है।   बीबीसी के शो 'हार्डटॉक' पर मिया ने अपने पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ पर कई बातें रिवील कीं....
विज्ञापन

2 of 7
बीबीसी के एंकर के साथ मिया खलीफा - फोटो : सोशल मीडिया
मिया खलीफा सोशल मीडिया सेलिब्रिटी हैं। सिर्फ इंस्टाग्राम पर ही मिया के 1.6 करोड़ फॉलोअर्स हैं। इस पर शो का एंकर मिया से पूछता है कि क्या इस प्रसिद्धि की बड़ी वजह उनका एडल्ट फिल्मों में काम करने है ? क्या ये सफर मुश्किल था?
इस सवाल पर मिया खलीफा कहती है कि बिलकुल, जब मैंने इंडस्ट्री छोड़ी तो मेरी इंस्टाग्राम अकाउंट ISIS समर्थकों ने हैक कर लिया था। उससे दुष्प्रचार किया गया। जिसके बाद इंस्टाग्राम ने अकाउंट बंद कर दिया। फिर मैंने भी एक साल तक दूसरा अकाउंट नहीं बनाया। फिर जब मैंने अपनी किस्मत को स्वीकार करने का फैसला किया कि एक पूर्व एडल्ट स्टार को नेरेटिव बदलना है। तब मैंने नया अकाउंट बनाया और आगे बढ़ने की कोशिश की।

3 of 7
मिया खलीफा - फोटो : सोशल मीडिया
इसके बाद एंकर पूछते हैं कि जब कोई आपका नाम गूगल करता है, तो कई सारे वीडियो लिंक आते हैं। इसके साथ ही कई जगह आपके नाम के साथ ही पोर्न स्टार शब्द भी आता है.. इससे आप निकल पाएंगी?
इस पर मिया कहती हैं- मैं कोशिश कर रही हूं। इसके साथ ही मैं बहुत गूगगल फ्रेंडली नहीं हूं और मैं ये बदलने की कोशिश कर रही हूं।  मेरे नाम के क्लिक करने पर सबसे पहले एक साइट आती है। जो ना मेरी हैं ना ही उसे मैं चलाती हूं। लेकिन होमपेज पर ऐसे लिखा हुआ है कि जिससे लगता है कि इसे मैं चला रही हूं। वहीं मेरे विकिपीडिया पर भी लिखा है कि ये मेरी आधिकारिक वेबसाइट है और मैंने इसे कई बार हटवाने की कोशिश की है,  यहां तक कि कानून कार्रवाई भी की है लेकिन कंपनी नहीं सुनती।

4 of 7
मिया खलीफा - फोटो : सोशल मीडिया
एंकर आगे कहता है कि एक लड़की जिसे मां बाप लेबनान से अमेरिका लाए, वहीं स्कूल गई, टेक्सास में कॉलेज गई और इतिहास की पढ़ाई भी  की। लेकिन फिर आप एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा कैसे बन गईं ?
इस सवाल के जवाब में मिया खलीफा कहती हैं- मुझे नहीं लगता कि आत्मसम्मान की समस्या किसी के साथ भेदभाव करती है, चाहे आप अच्छे परिवार से हो या न हों। मैं बचपन में अपने वजन को लेकर परेशान रही। मुझे लगता था कि मैं आकर्षक नही हूं और पुरुष मुझ पर ध्यान नहीं देते हैं। इसके बाद मैंने कॉलेज के दौरान अपना वजन घटाना शुरू किया। ग्रेजुएशन खत्म होते होते मुझमें काफी बदलाव आ गया था। अपने स्तनों को लेकर मैं ज्यादा संकोची थी। वजन घटते ही सबसे पहले वहां से वजन घटा। मैंने 50 पाउंड कम किया था। लेकिन मैं स्तनों को पहले जैसा ही चाहती थी। जैसा ही मैंने ऐसा किया तो मुझे पुरुषों से काफी अटेंशन मिलने लगा जो पहले कभी नहीं होता था।

5 of 7
मिया खलीफा - फोटो : सोशल मीडिया
अगले सवाल में एंकर कहता है कि आप नई नई ग्रेजुएट हुईं थीं और नौकरी ढूंढ़ रही थीं। ऐसे में आपको एक लड़के ने सड़क पर कहा कि मैं आपके साथ काम करना चाहता हूं। इसके साथ ही उनसे बताया कि ये एडल्ट फिल्मों का बिजनेस है। तो फिर ऐसा क्या हुआ कि आप वहां से जाने की बजाय आपको इसमें दिलचस्पी हुई ?
सवाल के जवाब में मिया कहती हैं- "ऐसा नहीं था कि उसने पूछा- 'क्या आप पोर्न बिजनेस में आना चाहती हैं ?' बल्कि उसने ऐसे कहा कि आप सुंदर हैं, क्या आप मॉडलिंग करना चाहेंगी, आपका शरीर सुंदर है। आप न्यूड मॉडलिंग में अच्छी लगेंगी। इसके बाद जब मैं स्टूडियो में गई तो वो बहुत सुंदर था, स्टूडियो फ्लोरिडा में था।वहां काम करने वाले सभी लोग काफी अच्छे लगे, ऐसा कुछ भी नहीं था जिससे मुझे असहज लगता। जब मैं पहली बार वहां गई तो मैंने पोर्न फिल्म नहीं की थी बल्कि दूसरी बारी में की थी। पहली बार तो उन लोगों से मेरे से बात की और तब पेपरवर्क वगैरह के बारे में बात हुई थी। 

6 of 7
मिया खलीफा - फोटो : सोशल मीडिया
अगले सवाल में एंकर मिया खलीफा से कहता है कि क्या आपको लगता है कि आप पीड़ित हैं और आपका फायदा उठाया गया है ?
इस सवाल के जवाब में मिया खलीफा कहती हैं- तब मेरे पास ऐसी समझ नहीं थी जिससे मुझे पता चलता कि मेरा फायदा उठाया जा रहा है। मुझे नहीं पता था कि जो मुझे बताया जा रहा है वो झूठ है। हालांकि शायद सब झूठ नहीं था लेकिन मुझे किसी तरह मना लिया या जो वो मुझसे करवाना चाहते थे। मैं खुद को पीड़ित नहीं मानती हूं। मुझे ये शब्द पसंद नहीं है। मैंने अपने फैसले खुद लिए, चाहे वो बुरे फैसले ही सही।

7 of 7
मिया खलीफा - फोटो : सोशल मीडिया
एंकर ने आगे कहा- अगर वो आपसे कोई सेक्स एक्ट करने के लिए कहते जो आप नहीं करना चाहती थीं तो?
इस पर मिया कहती कि नहीं, वो आप पर किसी भी तरह का दवाब नहीं डाल सकते हैं। इसके साथ ही मिया खलीफा बताती हैं कि जब मेरे परिवार को मेरे इस पहलू के बारे में पता लगा तो उन्होंने मुझे छोड़ दिया। मिया ने अपने इंटरव्यू में ये भी बताया कि एक वीडियो के बाद मुझे जान से मारने की धमकियां मिलने लगी थीं। जिसके बाद मैं काफी डरी रहती थी। लेकिन आखिरकार मैंने फैसला किया और उस इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया।

 
विज्ञापन

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।