शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

लकी अली ही नहीं ये 6 कलाकार भी पिता की तरह नहीं हो पाए सफल, कुछ को तो पहचान पाना मुश्किल

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Updated Wed, 18 Sep 2019 12:04 AM IST
1 of 7
शादाब खान, लकी अली, आर्य बब्बर - फोटो : सोशल मीडिया
बॉलीवुड गायक लकी अली का जन्म 19 सितंबर 1958 को हुआ। लकी अली मशहूर अभिनेता महमूद के बेटे हैं। महमूद अपनी कॉमिक टाइमिंग से फिल्म में जान डाल देते थे। एक वक्त ऐसा था जब उनके बगैर किसी फिल्म की कल्पना तक नहीं की जा सकती थी। हालांकि महमूद की तरह उनके बेटे लकी अली सिनेमा जगत में नाम नहीं कमा पाए। तो चलिए फिल्म इंडस्ट्री के उन कलाकारों के बारे में बताते हैं जो अपने पिता की तरह कामयाबी के झंडे नहीं गाड़ पाए।
विज्ञापन

2 of 7
Mehmood Ali and Lucky Ali - फोटो : file photo
फिल्म जगत के कॉमेडी किंग महमूद के बेटे लकी अली लंबे अरसे से लाइमलाइट से दूर हैं। गायक और संगीतकार लकी अली के पिता महमूद ने जितनी सफलता पाई उतनी लकी को नहीं मिली। लकी ने दूसरी शादी इनाया से की। इनाया और लकी के दो बच्चे हुए। इनाया से तलाक के बाद लकी ने साल 2010 में 52 साल की उम्र में ब्रिटिश की ब्यूटी क्वीन केट एलिजाबेथ से शादी की। दोनों का एक बेटा डैनी मकसूद अली है।

3 of 7
Rajkumar and Armaan Kohli - फोटो : file photo
निर्देशक राजकुमार कोहली के बेटे अरमान कोहली भी पिता की तरह इंडस्ट्री में नाम नहीं कमा पाए। अरमान ने 'बदले की आग' फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की। इसके बाद पिता की फिल्म 'विरोधी' में मुख्य अभिनेता नजर आए लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी। इसके बाद 'दुश्मन जमाना', 'कोहरा', 'औलाद का दुश्मन' में नजर आए। फिल्मों से ज्यादा अरमान अपने गुस्सैल रवैये की वजह से भी लाइमलाइट में रहे। 'बिग बॉस सीजन 7' में तनीषा मुखर्जी के साथ उनके अफेयर की खबरों ने खूब चर्चा बटोरी। 

4 of 7
jackky bhagnani - फोटो : social media
फिल्म निर्माता वासु भागनानी के बेटे जैकी भागनानी भी बॉलीवुड में नाम नहीं कमा पाए। साल 2009 में फिल्म 'कल किसने देखा' से उन्होंने बॉलीवुड में दस्तक दी थी। उनकी कोई भी फिल्म कुछ खास कमाल नहीं कर पाई।

5 of 7
Shekhar and Adhyayan Suman - फोटो : file photo
शेखर सुमन के बेटे अध्ययन सुमन भी बॉलीवुड में फ्लॉप साबित हुए। उन्होंने साल 2008 में फिल्म 'हाल ए दिल' से अपने करियर की शुरुआत की थी लेकिन बहुत जल्द ही वह फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गए। हालांकि अध्ययन कंगना से अपने अफेयर की वजह से खूब चर्चा में रहे।  

6 of 7
shadab khan - फोटो : file photo
अमजद खान के बेटे शादाब खान ने बॉलीवुड में 'राजा की आएगी बारात' फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में वह रानी मुखर्जी के अपोजिट थे। शादाब पिता की तरह फिल्म इंडस्ट्री में नाम नहीं कमा पाए। यही नहीं पहले से शादाब का लुक काफी बदल गया है और एकबारगी तो उन्हें पहचान पाना भी मुश्किल है। 

7 of 7
Raj Babbar and aarya babbar - फोटो : file photo
राज बब्बर के बेटे आर्य बब्बर ने अपने करियर की शुरुआत साल 2002 में आई फिल्म 'अब के बरस' से की थी। इसके बाद 'गुरू', 'जेल', 'तीस मार खां', 'डेंजरस इश्क', 'जोकर', 'बंगिस्तान' जैसी कई फिल्मों में नजर आए लेकिन सफलता नहीं मिल पाई। आर्य बब्बर 'बिग बॉस सीजन 8' में भी बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा लिया था।
विज्ञापन

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।