शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

सलमान को 'गोली मारने' वाले इस हीरो ने उनके लिए ही दे दी थी 'जान', लोग भी हुए थे हैरान

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Updated Mon, 26 Aug 2019 11:31 AM IST
1 of 5
इंदर कुमार - फोटो : file photo
अभिनेता इंदर कुमार का जन्मदिन 26 अगस्त को होता है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1996 में आई फिल्म 'मासूम' से की थी। ये फिल्म फ्लॉप रही और इससे इंदर के करियर को कोई फायदा नहीं हुआ। सुपरस्टार बनने के चक्कर में इंदर कुमार ने क्या क्या नहीं किया लेकिन कोई सारी मेहनत पर पानी फिर गया। जब लीड हीरो के तौर पर इंदर कुमार नहीं चल पाए तो मजबूरन उन्हें साइड हीरो के रोल करने पड़े। अपनी पहचान बनाने के लिए सालों तक उनकी जद्दोजहद जारी रही। फिल्में तो इंदर कुमार को खूब मिलीं लेकिन साइड हीरो के तौर पर वो बॉलीवुड में कामयाबी हासिल नहीं कर पाए।
विज्ञापन

2 of 5
inder kumar - फोटो : file photo
एक वक्त तो ऐसा भी आया जब उनकी फिल्में चलना ही बंद हो गईं। ऐसे में उन्हें टीवी का भी सहारा लेना पड़ा था। मशहूर टीवी शो 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' में इंदर कुमार मिहिर विरानी के लीड रोल में भी नजर आए। सालों की मशक्कत के बाद भी जब इंदर कुमार सुपरस्टार नहीं बन पाए तो वो निराश हो गए और इसी निराशा में उन्होंने शराब को गले लगा लिया था। इसका खुलासा उनकी पत्नी पल्लवी ने भी एक इंटरव्यू में किया था।

पढ़ें: एक साथ 4 भाषाओं में रिलीज होगी 'दबंग 3', क्रिसमस से पांच दिन पहले दिखेगा चुलबुल पांडे का जलवा

3 of 5
इंदर कुमार - फोटो : file photo
शराब के नशे में इंदर ने खुद को इस कदर डुबो लिया कि उन्हें किसी और चीज का होश ही नहीं रहा। ऐसे में सलमान खान उनकी मदद के लिए आगे आए। सलमान ने इंदर कुमार को शराब की लत से उबारने में काफी मदद की। इतना ही नहीं सलमान ने इंदर को अपनी फिल्मों में भी काम दिया। इंदर ने सलमान के साथ 'तुमको ना भूल पाएंगे', 'कहीं प्यार ना हो जाए'  और 'वॉन्टेड' में काम किया। तीनो ही फिल्मों में इंदर कुमार के काम को काफी सराहा गया। फिल्में हिट रहीं तो इनका फायदा इंदर कुमार को भी हुआ। 

4 of 5
इंदर कुमार
फिल्म 'वॉन्टेड' ने तो जबरदस्त सफलता पाई। इस फिल्म में इंदर सलमान के भाई बने थे जिसने भाई के राज को राज रखने के लिए अपनी जान की बाजी तक लगा दी। वहीं दूसरी फिल्म 'तुमको ना भूल पाएंगे' में इंदर कुमार प्रेमिका के लिए इतने पागल हो जाते हैं कि वो सलमान को गोली तक मार देते हैं।

पढ़ें: नच बलिये 9: रिहर्सल के बीच इस एक्स कपल में जमकर हुई बहस, मधुरिमा ने विशाल को जड़ा थप्पड़

5 of 5
इंदर कुमार - फोटो : file photo
धीरे-धीरे इंदर कुमार लाइमलाइट में आ गए। फिल्मी गलियारों में उनकी चर्चा अक्सर सलमान के दोस्त के तौर पर होने लगी। वो हमेशा सलमान के साथ ही नजर आते थे। सलमान के साथ क्लोज कनेक्शन का फायदा भी इंदर कुमार को मिल रहा था। जब इंदर कुमार के पास काम नहीं था तो सलमान इंदर और उनके परिवार के लिए एक मसीहा बनकर सामने आए। पैसों से लेकर काम तक, हर तरह से सलमान ने इंदर कुमार के परिवार की मदद की। इस बात को इंदर की पत्नी ने एक इंटरव्यू के दौरान कबूल भी किया था।
विज्ञापन

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।