शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

ऋतिक ने याद किया 'सुपर 30' का पापड़ बेचने वाला सीन, अमर उजाला को बताई शूटिंग के दौरान की दिक्कतें

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Updated Thu, 27 Jun 2019 07:13 AM IST
1 of 5
Hrithik Roshan - फोटो : Social Media
ऐसा भारत में ही हो सकता है कि कोई आईआईटी से निकला छात्र आपको सड़कों पर पापड़ बेचता नजर आ जाए, ठीक ऐसा ही सुपर 30 के संचालक आनंद कुमार के जीवन में हो चुका है। जी हां, आनंद कुमार ने जब सरकारी नौकरी को ठुकरा कर गरीब बच्चों को पढ़ाने को ही अपने जीवन का ध्येय बनाया तो एक समय उनके जीवन में ऐसा भी आया कि उन्हें अपने मां के हाथ के बने पापड़ बेचने के लिए फेरी लगानी पड़ी। 
विज्ञापन

2 of 5
Hrithik Roshan - फोटो : Social Media
आनंद के जीवन का यह दौर फिल्म सुपर 30 में फिल्माने के लिए ऋतिक रोशन ने ठीक उसी माहौल में जाकर पापड़ बेचे जिस घुटन में आनंद कुमार ने अपने जीवन के ये दिन बिताए। सुपर 30 की मेकिंग से जुड़े सूत्र बताते हैं कि पापड़ बेचने के ये दृश्य राजस्थान की भीषण गर्मी में पिछले साल फिल्माए गए थे। 

3 of 5
super 30 - फोटो : social media
इस दृश्य के लिए ऋतिक को पापड़ बेचने वाला जैसा दिखाने का संघर्ष भी कम नहीं था। ऋतिक को पापड़ बेचने वाले जैसा दिखाना बहुत बड़ी चुनौती थी। और, इस खास दृश्य के लिए ऋतिक का कम से कम 10 बार लुक टेस्ट लिया गया। उनको धूप में तपा हुआ तो दिखाना ही था, फिल्म का ये सीन भी चिलचिलाती गर्मी में खुले में शूट करना था।

4 of 5
super 30 - फोटो : social media
इस दृश्य की याद करते हुए ऋतिक रोशन कहते हैं, ‘यह दृश्य मेरे करियर की अब तक की फिल्मों के कुछ सबसे कठिन दृश्यों में से एक है। शूटिंग का समय, वहां की जगह और वहां का तापमान कुछ भी वैसा नहीं था, जिसका मैं आदी हो चुका हूं। और, ये तकलीफ सिर्फ मेरी ही नहीं थी बल्कि यह दृश्य शूट कर रही पूरी टीम को इन हालात से गुजरना पड़ा।'

5 of 5
super 30 - फोटो : Twitter
ऋतिक रोशन ने आगे कहा, 'आनंद कुमार जैसा दिखने के लिए होने वाली दिक्कतों में सहज रहना ही मेरी चुनौती थी और पूरी टीम ने इसमें मेरी मदद की। आनंद कुमार के जीवन पर लिखी ये कहानी पढ़ते समय सबसे ज्यादा कष्ट मैंने यह दौर समझते हुए ही महसूस किया था। आनंद के जीवन का यह निर्णायक मोड रहा और इसी के बाद आनंद कुमार वह बने जो वह आज हैं।’
विज्ञापन

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।