शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

शाहरुख की 'रा-वन' से दीपिका की 'ये जवानी है दीवानी' तक, क्या आपने देखीं ये मजेदार गलतियां

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Updated Thu, 19 Sep 2019 05:20 PM IST
1 of 6
फिल्मों में मजेदार गलतियां - फोटो : सोशल मीडिया
हर शुक्रवार को सिनेमाघर पर  कोई न कोई बॉलीवुड फिल्म जरूर दस्तक देती है। कोई हिट होती है तो कोई फ्लॉप, लेकिन क्या कभी आपने ध्यान दिया है कि फिल्मों में छोटी- छोटी कितनी सारी गलतियां होती हैं। खैर अगर ध्यान नहीं भी दिया तो कोई बात नहीं। इस पैकेज में आपको दिखाते हैं 5 फिल्मों की वो छोटी छोटी गलतियां जिसे देखकर आप भी कहेंगे- ओ माय गॉड।
विज्ञापन

2 of 6
फिल्मों में मजेदार गलतियां - फोटो : सोशल मीडिया
1. पीके
फिल्म पीके में आमिर खान और अनुष्का शर्मा के साथ ही संजय दत्त भी छोटे लेकिन अहम किरदार में नजर आए थे।फिल्म में एक सीन था जिसमें संजय दत्त को दिल्ली आते दिखाया जाता है। दरअसल संजय ट्रेन नंबर 12290 से दिल्ली आते दिखाए जाते हैं। हकीकत में 12290 दुरंतो एक्सप्रेस है जो  मुंबई और नागपुर के बीच चलती है। ऐसे में संजू बाबा इस ट्रेन से दिल्ली कैसे आ गए ?

3 of 6
फिल्मों में मजेदार गलतियां - फोटो : सोशल मीडिया
2. रा वन
शाहरुख खान और करीना कपूर स्टारर फिल्म रा-वन 2011 में रिलीज हुई थी। फिल्म में शाहरुख ने रावन और शेखर सुब्रमण्यम का किरदार निभाया था। फिल्म में शेखर की मौत हो जाती है, जिसके बाद ईसाई धर्म के रीति रिवाज के मुताबिक उनका अंतिम संस्कार किया जाता है। लेकिन सवाल उठता है कि आकिर ऐसा क्यों, शेखर तो हिंदू था ?

4 of 6
फिल्मों में मजेदार गलतियां - फोटो : सोशल मीडिया
3. गुंडा
1998 में मिथुन चक्रवर्ती  की फिल्म गुंडा रिलीज हुई थी। फिल्म में मिथुन का एक्शन अवतार दर्शकों को देखने को मिला था। वैसे तो फिल्म में कई सीन्स ऐसे थे जो गले के नीचे नहीं उतरते हैं। लेकिन फिल्म का एक सीन तो साउथ और हॉलीवुड को भी पीछे पछाड़ देता है। दरअसल शंकर बने मिथुन एक एक्शन सीन में मिथुन गॉगल लगाकर साइकिल के पीछे छिपकर गुंडो पर गोलियां बरसा रहे हैं। अब तो बस इतना ही कह सकते हैं- कोई शक।

5 of 6
फिल्मों में मजेदार गलतियां - फोटो : सोशल मीडिया
4. ये जवानी है दीवानी
रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म ये जवानी है दीवानी आपको याद ही होगी। फिल्म के सीन में पढ़ाकू दीपिका आखिरकार अकेले ट्रिप पर जाने का फैसला लेती हैं। जिसके बाद स्टेशन पर ट्रेन के सामने रणबीर से होती है उनकी मुलाकात। इस सीन में रणबीर दीपिका से उनका सारा सामान ले लेते हैं जिसमें किताब भी शामिल होती है। लेकिन जैसे ही सीन चेंज होता है और ट्रेन चल पड़ती है वही किताब जादू से वापस दीपिका के पास पहुंच जाती है।

6 of 6
फिल्मों में मजेदार गलतियां - फोटो : सोशल मीडिया
5. क्वीन
कंगना रनौत की फिल्म क्वीन को दर्शकों को ढेर सारा प्यार मिला था। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छी कमाई की थी। लेकिन इस फिल्म में भी छोटी छोटी कई सारी गलतिया थीं। ऐसा ही एक सीन है फिल्म का जिसमें कंगना अपने बिस्तर के पास जब खड़ी होती हैं तो उनका फोन अलग जगह रखा दिखाई देता है जबकि बिस्तर पर बैठते ही फोन ही जगह भी बिना छुए ही बदल जाती है। अब कोई बताएगा कि ये जादू कैसे हुआ ?

पढ़ें: सुपरहिट फिल्में देने के बाद भी आज तक कुंवारी हैं ये 5 अभिनेत्रियां, एक की उम्र तो है 47
विज्ञापन

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।