शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

VIDEO: अपने पति रणवीर सिंह को भूल बैठीं दीपिका पादुकोण, ऐसे याद आई शादीशुदा होने की बात

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Updated Tue, 17 Sep 2019 02:10 AM IST
1 of 5
Deepika Padukone - फोटो : Social Media
दीपिका पादुकोण हाल ही में लिव लाफ लव फाउंडेशन के इवेंट में शामिल हुईं। मानसिक रोगों और रोगियों के लिए इस  खास एनजीओ की नींव दीपिका ने ही रखी थी। एनजीओ के चार साल पूरे होने पर दीपिका ने मानसिक स्वास्थ्य विषय पर पहली लेक्चर सीरीज की शुरुआत की। इस दौरान दीपिका बातों ही बातों में ये भूल गईं कि वो शादीशुदा हैं।

2 of 5
deepika padukone - फोटो : deepika padukone
लोगों की मानसिक परेशानियों पर बात करने के दौरान दीपिका ने अपने रियल लाइफ के सभी किरदारों का जिक्र किया। दीपिका ने कहा, ''मैं एक बेटी, बहन, एक्टर हूं'' इतना कहते हुए दीपिका अटकने लगीं, फिर किसी ने उनके पत्नी होने की बात को पीछे से प्रॉम्प्ट किया।

3 of 5
deepika padukone - फोटो : social media
इतना सुनते ही दीपिका हंसने लगीं और हंसते हुए उन्होंने अपनी लाइन को पूरा करते हुए कहा, 'एक पत्नी भी, हे भगवान मैं भूल गई।' दीपिका का यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

4 of 5
deepika padukone - फोटो : instagram
इस खास मौके पर दीपिका बोलीं, "आज इस एनजीओ को शुरू हुए पूरे चार साल हो गए, मुझे लगता है हम अब काफी दूर आ गए हैं इसीलिए आज हम अपने लेक्चर सीरीज की इस पहल की शुरुआत करना चाहते हैं। मुझे लगता है की इसी तरह के सम्मेलनों ने मानसिक रोगों से जुड़े कलंकों को पिछले चार सालों में काफी कम कर दिया है। लेकिन जागरूकता के मायनों में अभी हमें और दूर तक जाना है, इसीलिए हम इस तरह के सम्मेलनों का आयोजन करते रहेंगे। यह नई लेक्चर सीरीज अलग अलग व्यवसायों से जुड़े प्रतिभाशाली लोगों को आमंत्रित करेगी जो मानसिक रोगों से जुड़े अपने अनुभवों को साझा करेंगे।" 

5 of 5
deepika padukone - फोटो : social media
दीपिका ने अपनी इस लेक्चर सीरीज को हर किसी के लिए ओपन बताया। उन्होंने कहा कि यह दुनिया के हर कोने के लोगों के लिए उपलब्ध है। खास तौर पर उनके लिए जो इस फील्ड में काम करने को लेकर उत्साहित हैं और अपनी यात्रा-अनुभव साझा करना चाहते हैं। दीपिका पादुकाेण कई बार अपनी उस अवस्था के बारे में बात कर चुकी हैं जिसमें वे गंभीर डिप्रेशन से जूझ चुकी हैं। इसी से उबरने के बाद 2015 में उन्होंने इस लिव लव लाफ फाउंडेशन की स्थापना की थी।

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।