शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

#DaughtersDay ये हैं अरबपति बिजनेसमैन की गुणवान बेटियां, पिता के नक्शे कदम पर चल कमा रहीं नाम

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Updated Sun, 22 Sep 2019 12:45 PM IST
1 of 7
Billionaire Daughters - फोटो : Self
सितंबर महीने के आखिरी रविवार को बेटी दिवस (Daughters Day) मनाया जाता है। यह दिन खासकर बेटियों के लिए होता है। बेटियों को समर्पित इस खास दिन को अलग-अलग देशों में अलग-अलग दिन मनाया जाता है। बेटियों को प्यार जताने के लिए बेटी दिवस (Beti Diwas) मनाया जाता है। डॉटर्स डे पर हम आपको मिलाते हैं उन अरबपतियों की बेटियों से जो आज बिजनेस में अपने पिता की तरह ही बेहद कामयाब हैं।
विज्ञापन

2 of 7
isha ambani
ईशा अंबानी 
मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बेटी ईशा बिजनेस वर्ल्ड में आज बड़ा नाम हैं। ईशा अंबानी जियो और रिलाइन्स रिटेल की निदेशक मंडल हैं। ईशा ने बेहद कम उम्र में अपनी अलग पहचान बना ली है। साल 2015 में ईशा अंबानी का नाम फोर्ब्स की कम उम्र की अरबपति बिजनेस वुमन की लिस्ट में दूसरे नंबर पर शामिल किया गया था। वहीं, 2018 में फोर्ब्स ने उन्हें उत्तराधिकारियों की लिस्ट में नंबर 2 पर रखा है।

3 of 7
निशा गोदरेज - फोटो : social media
निशा गोदरेज
निशा गोदरेज कंपनी की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं और कंपनी की इनोवेशन और स्ट्रेटजी विभाग की हेड हैं। निशा ने अमेरिका के वॉरटन स्कूल से बीएसई की डिग्री ली है। वही हार्वर्ड से एमबीए किया है। निशा की शादी कल्पेश मेहता से हुई है। रोशनी अभी 42 साल की हैं। 

4 of 7
अनन्या
अनन्या बिड़ला 
आदित्य बिड़ला ग्रुप (Aditya Birla Group) के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला (Kumar Birla ) की सिंगर-गीतकार बेटी अनन्या बिड़ला (Ananya Birla) सिर्फ बिजनेस तक ही सीमित नहीं हैं बल्कि वो फैशन और सिंगिग की दुनिया में भी नाम कमा रही हैं। उन्होंने माइक्रोफाइनेंस फर्म 'स्वतंत्र प्राइवेट लिमिटेड' कंपनी बनाई है, जोकि 2 राज्यों में फैली हुई है। अनन्या लग्जरी प्रोडक्ट की ई-कॉमर्स कंपनी क्यूरोकार्ट की फाउंडर और सीईओ भी हैं। 

5 of 7
रोशनी नाडर - फोटो : social media
रोशनी नाडर
रोशनी भारतीय अरबपति शिव नाडर की बेटी हैं। वह HCL ग्रुप की सीईओ है जोकि बहुत बड़ी टेक कंपनी है और वह अभी 37 साल की है। रोशनी केवल कंपनी ही नहीं चलाती बल्कि शिव नाडर फाउंडेशन के एजुकेशन इनिशटिव में भी योगदान देती हैं।

6 of 7
manasi kirloskar
मानसी किर्लोस्कर
मानसी इंडस्ट्रियलिस्ट विक्रम और गीताजंलि किर्लोस्कर की बेटी हैं। मानसी ट्रैवलिंग की बेहद शौकीन हैं। अक्सर वह घूमने-फिरने को लेकर चर्चा में रहती है। वह टायोटा किर्लोस्कर एंपायर की इकलौती मालकिन हैं। मानसी किर्लोस्कर को भारत में संयुक्त राष्ट्र की पहली यंग बिजनेस चैंपियन नियुक्त किया गया है। 

7 of 7
vanisha mittal - फोटो : social media
वनिशा मित्तल
स्टील किंग लक्ष्मी मित्तल की बेटी वनिशा मित्तल ने लंदन के बिजनेस स्कूल से मैनेजमेंट की पढ़ाई की और फिर फैमिली बिजनेस को जॉइन कर लिया। वह पिता की कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर में शामिल हैं। 
 
विज्ञापन

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।