शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

आखिर क्यों भूषण कुमार ने बनाई बाटला हाउस जैसी फिल्म, वजह हैरान कर देगी

मुंबई डेस्क, अमर उजाला Updated Fri, 16 Aug 2019 11:17 PM IST
1 of 4
Batla House, Bhushan Kumar - फोटो : amar ujala
दिल्ली में जामिया नगर के बाटला हाउस इलाके में इंडियन मुजाहिदीन के आतंकवादियों के खिलाफ 2008 में हुए ऑपरेशन बाटला हाउस से प्रेरित फिल्म, 'बटला हाउस' ने दिल्ली पुलिस सेल की सात सदस्यीय टीम और संदिग्धमुजाहिदीन के बीच गोलीबारी की कहानी को उजागर किया है। कथित तौर पर ये आतंकवादी  13 सितंबर 2008 को दिल्ली में हुए सिलसिलेवार विस्फोटों में शामिल थे। इस घटना पर बनी फिल्म को भले अदालत के आदेश पर काल्पनिक कहानी बनाकर रिलीज करना पड़ा हो लेकिन इस फिल्म को बनाने के पीछे इसके निर्माता भूषण कुमार का एक जबर्दस्त कमिटमेंट भी रहा है।



पढ़ें: बाटला हाउस ने पहले दिन की कमाई से ही निकाल ली लागत, मिशन मंगल के मुकाबले कमाए इतने करोड़
विज्ञापन

2 of 4
Batla House - फोटो : Social Media
भूषण कुमार ने इस फिल्म का निर्माण करने के अपने कारणों का खुलासा करते हुए कहा, "सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इस प्रोजेक्ट के साथ काम करने के पीछे रितेश शाह का इसके विषय को लेकर कमिटमेंट मुझे बहुत पसंद आया। उन्होंने इस पूरे मामले के बारे में गहरा रिसर्च किया और एक आकर्षक कहानी को सभी तथ्यों के साथ शानदार तरीके से पिरोया है।''

3 of 4
batla house - फोटो : twitter
भूषण कुमार बात को आगे बढ़ाते हुए कहते हैं कि ''फिल्म एक धमाके के साथ शुरू होती है और इसके टेम्पो को पूरे समय बनाए रखती है। दूसरा, मैंने महसूस किया कि यह एक ऐसी कहानी है, जिसे आज की युवा पीढ़ी को बताने की आवश्यकता है, खासकर एनकाउंटर के बाद क्या हुआ इसे बताना जरूरी है।"

पढ़ें: Batla House Movie Review: हालात के झूठ के सामने अपना सच साबित करने की शानदार कोशिश

4 of 4
Batla House - फोटो : Social Media
बाटला हाउस के बाद भी भूषण कुमार हिंदी सिनेमा के दर्शकों की बदलती पसंद को ध्यान में रखते हुए ऐसी फिल्में ही बना रहे हैं, जिनमें मानवीयता की बात हो और जो भारतीय एहसासों को सही तरीके से उजादर करती हों। इनमें से एक फिल्म तो उनके पिता गुलशन कुमार की बायोपिक है, मुगल। दूसरी स्ट्रीट डांसर और तीसरी भुज - द प्राइड ऑफ इंडिया है।
विज्ञापन

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।