शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

25 लाख में होने वाला था मामले पर लीपापोती का सौदा, चिन्मयानंद के अपनों ने बिगाड़ा खेल

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, शाहजहांपुर Updated Wed, 18 Sep 2019 11:59 AM IST
1 of 5
स्वामी चिन्मयानन्द - फोटो : अमर उजाला
एसएस लॉ कॉलेज की छात्रा के गंभीर आरोपों में घिरे स्वामी चिन्मयानंद की मुश्किलों को उन्हीं लोगों ने बढ़ा दिया जो उनके खैरख्वाह बन रहे थे। बताते हैं कि स्वामी के आपत्तिजनक वीडियो, छात्रा के दोस्त संजय के हाथ लगे तो उसके दिमाग में स्वामी से रंगदारी मांगने का आइडिया आया। बात पांच करोड़ से शुरू हुई तो स्वामी चिन्मयानंद हक्के-बक्के रह गए। स्वामी ने अपने ही कुछ खास लोगों को संजय को मनाने के लिए लगाया, लेकिन वह रुपये कम नहीं कर रहा था। 
विज्ञापन

2 of 5
कोर्ट में कड़ी सुरक्षा - फोटो : अमर उजाला
जैसे-तैसे बात एक करोड़ तक आई और फिर 25 लाख पर आकर अटक गई। यहां पर स्वामी के खासमखास बन रहे लोगों ने इससे भी कम में मामला निपटा देने का आश्वासन उन्हें दे दिया। इधर मामले में जब देरी हुई तो छात्रा ने स्वामी पर गंभीर आरोप लगाते हुए वीडियो वायरल कर दिया और दिल्ली पहुंच गई।

3 of 5
swami chinmayanand - फोटो : सोशल मीडिया
इसके बाद स्वामी के खासमखास जो मामले को कम से कम रुपये में निपटाने में लगे थे, वह दिल्ली पहुंचे। यहां स्वामी के खास लोग छात्रा और उसके दोस्त संजय को लेकर राजस्थान की ओर निकले। इसी दौरान ड्राइवर ने सोची समझी रणनीति के तहत स्वामी से पांच करोड़ की रंगदारी मांगे जाने का जिक्र गाड़ी में किया। इस बात पर गाड़ी में मौजूद छात्रा और उसके दोस्त संजय व सचिन सेंगर एक दूसरे को यह दोष देने में लग गए कि स्वामी चिन्मयानंद के व्हाट्सएप पर पांच करोड़ की रंगदारी मांगने का मैसेज भेजने की क्या जरूरत थी, एक बार सोच तो लेते।

4 of 5
फाइल फोटो - फोटो : सोशल मीडिया
स्वामी चिन्मयानंद के खास इन बातों का वीडियो बनाते रहे ताकि अगर चिन्मयानंद और छात्रा का वीडियो सार्वजनिक हो तो इसका इस्तेमाल किया जा सके। उन्हें लगा कि इस वीडियो को सामने लाने पर रंगदारी मांगने वाले कार्रवाई के डरकर पीछे हट जाएंगे। लेकिन तब तक देर हो गई और छात्रा के लापता होने पर पिता के तहरीर देने के साथ मामला चर्चा में आ गया। मामला सुलझने के बजाय और उलझ गया।

5 of 5
पीड़ित छात्रा - फोटो : अमर उजाला
एसआईटी की जांच के दौरान जब दोनों पक्षों को यह लगा कि अब फंसने वाले हैं तो जहां स्वामी का तेल मालिश वाला वीडियो वायरल कर दिया गया। वहीं एक गाड़ी में बैठकर छात्रा और उसके दोस्तों का पांच करोड़ की रंगदारी मांगे जाने वाला वीडियो भी वायरल कर दिया गया। दोनों पक्ष की ओर से वीडियो सामने आ जाने से एसआईटी की जांच ने तेजी पकड़ ली और स्वामी पर शिकंजा कसता चला गया। वहीं रंगदारी मामले में संजय, विक्रम, सचिन सेंगर, सोनू की मुश्किलें भी कम नहीं हुई हैं।
विज्ञापन

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।