शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

प्रोफेसर सुसाइड मामले में बड़ा खुलासा, मां ने खुदकुशी के लिए कर दिया था इनकार, लेकिन...

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Mon, 21 Oct 2019 03:49 PM IST
1 of 5
सेंट स्टीफंस के प्रोफेसर ने मां की हत्या कर किया सुसाइड - फोटो : अमर उजाला
सेंट स्टीफंस कॉलेज में प्रोफेसर एलन स्टेनल और उसकी मां की मौत के मामले में एक बड़े राज का खुलासा हुआ है। एलन के दोस्तों ने खुलासा किया है कि उसने कुछ समय पहले अपनी मां से आत्महत्या की बात कही थी जिस पर उन्होंने इनकार कर दिया था लेकिन बाद में....
विज्ञापन

2 of 5
प्रोफेसर एलन स्टेनल - फोटो : अमर उजाला
मां ने खुदकुशी के लिए मना कर दिया था
सोशल साइट पर एलन के कुछ मित्रों की ओर से शेयर की गई पोस्ट में बताया गया है कि वह हमेशा आत्महत्या करने के बारे में सोचता रहता था। पांच दिन पहले उसने बताया कि उसने अपनी मां से आत्महत्या करने के लिए कहा था, लेकिन उसने मना कर दिया। उधर, सेंट स्टीफंस कॉलेज में ही पढ़ाने वाली प्रोफेसर नंदिता नारायण ने बताया कि आज सुबह एलन और उसकी मां के बारे में खबर सुनकर सदमे में हूं। डीयू टीचर्स एसोसिएशन के चुनाव के दौरान मेरी एलन से बात हुई थी। इस दौरान उसने ऐसा कोई संकेत नहीं दिया था कि वह इस तरह का कदम भी उठा सकता है।

3 of 5
प्रोफेसर एलन - फोटो : अमर उजाला
एलन की एक महिला मित्र ने पुलिस को बताया कि एक सप्ताह पहले एलन ने उससे मां के साथ खुदकुशी कर लेने की बात कही थी। उसने अपनी मां को कहा था कि दोनों सुसाइड कर लेते हैं, लेकिन मां तैयार नहीं हुई। इस बात को सुनकर एलन की महिला मित्र ने उसे समझाया। कभी भी मां-बेटे द्वारा खुदकुशी कर लेने की आशंका को देखते हुए वह उसके घर आकर रहने लगी। उसने मां-बेटे की काउसलिंग भी की। तीन दिन बाद मां-बेटे ने अपने रिश्तेदारों के आने की बात कहकर महिला मित्र को उसके घर से जाने के लिए कह दिया था। 

4 of 5
सेंट स्टीफंस के प्रोफेसर ने मां की हत्या कर किया सुसाइड - फोटो : अमर उजाला
सेंट स्टीफंस से किया स्नातक
एलन के एक मित्र ने सोशल मीडिया पर बताया कि उसने सेंट स्टीफंस कॉलेज से स्नातक करने के बाद हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय से मास्टर डिग्री हासिल की। एक साल पहले सेंट स्टीफंस कॉलेज में तदर्थ आधार पर प्रोफेसर पद पर ज्वाइन करने के समय वह आईआईटी दिल्ली से पीएचडी कर रहा था। 

पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार
प्रारंभिक जांच के बाद पुलिस इस नतीजे पर पहुंची है कि एलन ने अपनी मां की हत्या करने के बाद उसे फंदे पर लटकाया है और उसके बाद ट्रेन के सामने कूदकर खुदकुशी की है। पुलिस का कहना है कि दोनों के शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के वास्तविक कारणों का खुलासा हो पाएगा।

5 of 5
प्रोफेसर ने की मां की हत्या - फोटो : Social Media
सोशल मीडिया पर दोस्तों ने बताई कहानी
सोशल मीडिया पर एलन के दोस्तों ने बताया कि कानूनी लड़ाई ने मां-बेटे को मानसिक तौर पर बुरी तरह तोड़ दिया था। हालांकि उन्हें पता था कि वे निर्दोष हैं, फिर भी न्यायिक प्रणाली पर विश्वास जताते हुए कानूनी लड़ाई लड़ने का निश्चय किया। एलन के एक अन्य मित्र ने फेसबुक पोस्ट पर केरल के स्थानीय अखबार में 15 अक्तूबर को प्रकाशित उस खबर की आलोचना की, जिसमें एलन और उसकी मां की तुलना केरल के कूडाथाई सीरियल मर्डर के आरोपियों से की गई थी। उसने बताया कि इस तरह सार्वजनिक तौर पर अपमानित करना एलन व उसकी मां को बर्दाश्त नहीं हुआ। वह बुरी तरह हताश थे और एलन ने हमसे बात करना बंद कर दिया था।
विज्ञापन

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।