शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

नोएडा पुलिस का अनोखा कारनामा, सीट बेल्ट ना लगाने पर बाइक का चालान

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Tue, 17 Sep 2019 09:19 AM IST
1 of 5
फाइल फोटो - फोटो : सोशल मीडिया
नोएडा पुलिस का अनोखा कारनामा सामने आया है। यहां नया बांस निवासी प्रदीप को चार महीने बाद चालान का मैसेज मिला है। उनकी बाइक का चालान काटा गया था, लेकिन उस पर जो अपराध अंकित किया उसे जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे। बिना सीट बेल्ट लगाए बाइक चलाने का जुर्माना उन पर लगाया गया है। प्रदीप चालान लेकर सेक्टर-14 ए स्थित ट्रैफिक कंट्रोल रूम पहुंचे तो तकनीकी दिक्कत बताकर उन्हें लौटा दिया गया।
विज्ञापन

2 of 5
फाइल फोटो
ई चालान प्रणाली की तकनीकी खामियां आम जनता को झेलनी पड़ रही है। कार के चालान पर दुपहिया की फोटो लगने वाली कई शिकायतें सामने आ रही हैं। वहीं, ट्रैफिक पुलिस इसे नेशनल इंफॉरमेटिक सेंटर (एनआईसी) की गलतियां बता पल्ला झाड़ रही है। ई-चालान प्रणाली की व्यवस्था अचानक से गड़बड़ा गई है। 

3 of 5
सांकेतिक तस्वीर - फोटो : social media
चालान देखकर लोग भी अचंभित हो रहे हैं। ट्विटर के माध्यम से इसकी शिकायत ट्रैफिक पुलिस से की जा रही है। राहुल गुप्ता ने ट्वीट कर बताया कि उनके वाहन के नंबर का चालान काट दिया गया है लेकिन चालान पर तस्वीर किसी अन्य वाहन की है। चालान किस लिए काटा गया है, यह भी उल्लेख नहीं किया गया है। 

4 of 5
ट्राफिक पुलिस(सांकेतिक) - फोटो : Social Media
इंदिरापुरम के रहने वाले अविनाश चौधरी ने भी कुछ ऐसी ही शिकायत की है। उन्होंने लिखा है कि जो चालान उन्हें मिला है, उसमें फोटो किसी दूसरे वाहन की लगी है। रुद्रपुर उत्तराखंड के रौनक गुप्ता ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि उनको मिले चालान पर फोटो दुपहिया की लगी हुई है। 

5 of 5
फाइल फोटो - फोटो : अमर उजाला
रविवार को सैय्यद मोहम्मद इकबाल ने भी ट्वीट कर ऐसी ही लापरवाही को उजागर किया था। उनके कार के रजिस्ट्रेशन नंबर पर किसी दुपहिया का चालान काटा गया। चालान पर तस्वीर दुपहिया की थी। बिना हेलमेट दुपहिया चलाने का अपराध अंकित था। ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि तकनीकी कारण से इस तरह की समस्या का सामना करना पड़ रहा है।
विज्ञापन

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।