शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

हाई प्रोफाइल इंटरनेशनल सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, रात 10 बजे से कराई जाती थी अश्लील वीडियो कॉल

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Fri, 23 Aug 2019 09:58 AM IST
1 of 5
छुड़ाई गई नाबालिग के साथ स्वाति मालीवाल - फोटो : सोशल मीडिया
दिल्ली के नंद नगरी इलाके में मोबाइल एप के जरिए चल रहे एक सेक्स रैकेट का दिल्ली महिला आयोग ने पर्दाफाश किया है। आयोग की शिकायत के बाद पुलिस ने सैक्स रैकेट चला रही एक महिला व उसके पति समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। महिला आयोग की टीम ने छापामारी कर 15 वर्षीय किशोरी व एक महिला को इनके चंगुल से मुक्त कराया। आरोप है कि दोनों को नशीला पदार्थ देकर इनसे आपत्तिजनक वीडियो बनवाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करवाए जाते थे। 
 
विज्ञापन

2 of 5
फाइल फोटो - फोटो : अमर उजाला
महिला आयोग की टीम को जानकारी मिली कि नंद नगरी में एक ऑनलाइन सेक्स रैकेट चल रहा है, जहां 15 से 20 लड़कियों से जबरन देह व्यापार कराया जा रहा है। छुड़ाई गई किशोरी ने बताया कि वह खुद भी 15 से 20 दिन वहां थी। उससे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर रात 10 से सुबह 6 बजे के बीच अश्लील वीडियो कॉल कराई जाती थी। 

3 of 5
फाइल फोटो
उसने कहा कि वह तभी वहां से निकल सकती थी जब वह अपनी जगह किसी दूसरी लड़की को लगाती। जैसे-तैसे वह 16 वर्षीय लड़की वहां से निकलने में सफल रही। इसके बाद आयोग की टीम रात 9.30 बजे लड़की को लेकर मौके पर पहुंची, जहां पुलिस भी बुला ली। वहां से बरामद किशोरी और महिला ने बताया कि उन्हें अश्लील वीडियो कॉल करने के लिए मजबूर किया जा रहा था। 

4 of 5
फाइल फोटो - फोटो : अमर उजाला
छापामारी के दौरान उन्हें कपड़े पहनाकर छत पर छिपा दिया था। महिला नाजमा के पति असगर और उसके दोस्त राजा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, छापामारी में वह लड़की नहीं मिली जिसकी तलाश शुरू की गई थी। मुक्त कराई गई किशोरी ने बताया कि उसके पिता स्ट्रीट वेंडर हैं।  एक दोस्त ने नौकरी का लालच देकर इस गंदे काम में धकेल दिया।

5 of 5
छुड़ाई गई नाबालिग के साथ स्वाति मालीवाल - फोटो : सोशल मीडिया
उसे बताया था कि यह टाइपिंग का काम है और अच्छे पैसे मिलेंगे। उसे इस साल फरवरी से सेक्स रैकेट में शामिल होने के लिए मजबूर किया गया। उन्हें हर रात फोन कॉल लेने के लिए मजबूर किया जाता था, उनमें कई अंतरराष्ट्रीय कॉल भी थे। आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा कि हैरानी की बात है कि ऐसे हाई प्रोफाइल इंटरनेशनल देह व्यापार रैकेट चल रहे हैं। 20 साल की लड़की अभी भी कई अन्य लड़कियों के साथ गायब है। पुलिस को जल्द से जल्द लड़की का पता लगाना चाहिए और आरोपियों कड़ी सजा दिलवानी चाहिए।
विज्ञापन

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।