शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

World Cup 2019: शकिब ने उड़ाई वेस्टइंडीज की धज्जियां, शतक ठोकते ही रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Updated Tue, 18 Jun 2019 03:32 PM IST
1 of 5
शकिब अल हसन - फोटो : सोशल मीडिया
बांग्लादेश ने टांटन में खेले गए विश्व कप के अहम मुकाबले में वेस्टइंडीज को मात दी है। बांग्लादेश नें विश्व कप में पहली बार वेस्टइंडीज को हराया है। बांग्लादेश की जीत के हीरो रहे शकिब अल हसन ने इस मैच में रिकॉर्डो की झड़ी लगा दी।  उन्होंने गेंद के साथ दो विकेट लिए, तो बल्ले के साथ शानदार शतकीय पारी खेली। आइए जानते हैं कि शकिब ने किसके रिकॉर्ड तोड़ें और कौन से नए रिकॉर्ड इस मैच में बनाए हैं। 


 
विज्ञापन

2 of 5
शाकिब अल हसन - फोटो : social Media
124 रन की पारी के साथ ही शकिब अल हसन सबसे कम मैचों में छह हजार रन और 250 विकेट लेने वाले ऑलराउंडर बन गए। शकिब ने 202 मैच में यह उपलब्धि हासिल की। इससे पहले पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी ने ऐसा 294 मैचों में किया था। उसके बाद दक्षिण अफ्रीका के जैक कैलिस (296) और श्रीलंका के सनत जयसूर्या (304) का नंबर है। 

3 of 5
शकिब अल हसन - फोटो : सोशल मीडिय
विश्व कप के इतिहास में लगातार 2 शतक लगाने वाले शकिब अल हसन दूसरे बांग्लादेशी खिलाड़ी बने। उनसे पहले साल 2015 के वर्ल्ड कप में महमदुल्लाह ने दो शतक लगातार लगाए थे। शाकिब ने इस वर्ल्ड कप में लगातार 4 बार 50 से ज्यादा रन बनाए हैं, जो बांग्लादेश की टीम के लिए एक रिकॉर्ड है। 

4 of 5
शाकिब अल हसन - फोटो : social media
विश्व कप इतिहास में लक्ष्य का पीछा करते हुए शकिब अल हसन (124*) द्वारा खेली गई पारी चौथी सबसे बड़ी पारी है। उनसे आगे सचिन तेंदुलकर (127*) स्टीफन फ्लेमिंग (134*) और लहिरू थिरिमाने (139*) हैं।

5 of 5
शकिब अल हसन - फोटो : social Media
शकिब अल हसन और लिटन दास के बीच हुई 189 रनों की साझेदारी 2019 वर्ल्ड कप में किसी भी विकेट के लिए अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी है। इसके अलावा यह बांग्लादेश के लिए वर्ल्ड कप में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी भी है, दोनों ने मुशफिकुर रहीम और शकिब अल हसन (142 रन) की साझेदारी के रिकॉर्ड को तोड़ा।
विज्ञापन

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।