शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

इन तीन खिलाड़ियों को दिखाया जा सकता है बाहर का रास्ता, क्या मिलेगी विश्व कप में खराब प्रदर्शन की सजा?

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Updated Sun, 21 Jul 2019 10:56 AM IST
1 of 4
कुलदीप यादव - फोटो : सोशल मीडिया
विश्व कप 2019 का आगाज टीम इंडिया ने शानदार किया था, लेकिन अंत निराशाजनक रहा। सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों मिली करारी हार के बाद भारत टूर्नामेंट से बाहर हो गया। वेस्टइंडीज दौरे के लिए चयनकर्ता रविवार को टीम की घोषणा करेंगे। चयन से पहले यह कयास लगाए जा रहे हैं कि वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम के कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है, लेकिन कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं, जिन्होंने विश्व कप में अपने प्रदर्शन से निराश किया। ऐसे ही तीन खिलाड़ी हैं, जो विश्व कप में टीम का हिस्सा रहे, लेकिन विंडीज दौरे पर उन्हें चयनकर्ता टीम से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं।
विज्ञापन

2 of 4
Dinesh Karthik - फोटो : amar ujala
विश्व कप के लिए चुनी गई टीम में दिनेश कार्तिक को इस वजह से जगह मिली थी कि जरूरत पड़ने पर उनकी बल्लेबाजी का अनुभव तो टीम को मिलेगा। साथ ही टीम के पास एक अतिरिक्त विकेटकीपर भी मौजूद रहेगा। मगर लीग चरण के ज्यादातर मैचों में उन्हें मौका ही नहीं मिला और जब मौका मिला, तो वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकें। दिनेश कार्तिक ने विश्वकप के दौरान दो मैचों में 14 रन ही बनाए थे। उनका प्रदर्शन भी ऐसा नहीं रहा है कि उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ दौरे पर भारतीय टीम में शामिल किया जाए।

3 of 4
केदार जाधव - फोटो : ESPN
केदार जाधव को विश्व कप के दौरान कई मौके मिले, लेकिन उन्होंने मात्र अफगानिस्तान के खिलाफ ही अर्धशतक बनाया। बाकी के मौचों में वह ऐसा नही कर पाए कि विंडीज दौरे पर उनके चयन के बारे में चयनकर्ता विचार करे। केदार जाधव गेंदबाजी में भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। जिस कारण कहा यह जा रहा है कि क्रुणाल पांड्या उनकी जगह बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं। 

4 of 4
कुलदीप यादव - फोटो : सोशल मीडिया
विश्वकप में कुलदीप यादव का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। आईपीएल में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन के बाद भी उन्हें विश्वकप 2019 के लिए भारतीय टीम में चुना गया था, लेकिन वह अपनी गेंदबाजी से छाप छोड़ने में कामयाब नहीं रहे। उनके खराब प्रदर्शन के कारण ही अंत के मैचों में उनकी जगह रविंद्र जडेजा को मौका दिया गया और जडेजा ने अपने आपको बखूबी साबित भी किया। ऐसे में अब यह संभावना जताई जा रही है कि कुलदीप यादव को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली सीरीज में भारतीय टीम से बाहर किया जा सकता है।
विज्ञापन

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।