शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

द. अफ्रीका के खिलाफ केन विलियमसन का शतक, न्यूजीलैंड की जीत के साथ मैच में बने ये खास रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Updated Thu, 20 Jun 2019 04:49 AM IST
1 of 6
केन विलियमसन - फोटो : social media
12वें विश्व कप का 25वां मुकाबला बर्मिंघम में दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया। केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड की टीम ने अपना विजय रथ जारी रखते हुए दक्षिण अफ्रीका को आखिरी वक्त में 4 विकेट से हराया।

न्यूजीलैंड की तरफ से विलियमसन ने कप्तानी पारी खेलते हुए शतक लगाया और कई रिकॉर्ड अपने नाम कर गए। ऐसे में आईए एक नजर डालते हैं उन खास रिकॉर्ड पर। 


 
विज्ञापन

2 of 6
न्यूजीलैंड - फोटो : social media
वर्ल्ड कप में लक्ष्य का पीछा करते हुए ये न्यूजीलैंड की 10वीं जीत थी। वर्ल्ड कप इतिहास में लक्ष्य का पीछा करते हुए लगातार सबसे अधिक मैच जीतने का रिकॉर्ड फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के पास है।

3 of 6
केन विलियमसन - फोटो : ESPN
इंग्लैंड में सबसे तेज 1000 रन पूरे करने के मामले में केन विलियमसन ने रोहित शर्मा को पीछे किया। केन ने इस उपलब्धि को मात्र 17 पारियों में हासिल किया। इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ शतक लगाकर रोहित ने ये काम 18 पारियों में किया था।

4 of 6
हाशिम अमला - फोटो : सोशल मीडिया
दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज हाशिम अमला ने 8000 एकदिवसीय रन पूरे किए। इसके लिए उन्होंने 176 पारियों की मदद ली और सबसे तेज 8000 रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए। उनसे आगे विराट कोहली ने ये काम 175 पारियों में किया है।

5 of 6
केन विलियमसन - फोटो : ESPN
केन विलियमसन सबसे तेज 3000 एकदिवसीय रन बनाने वाले तीसरे कप्तान बन गए हैं। उन्होंने इस उपलब्धि को मात्र 67 पारियों में हासिल किया।

6 of 6
-
न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने वर्ल्ड कप में अपना पहला शतक लगाया। केन ने मुश्किल विकेट पर संभलकर बल्लेबाजी करते हुए 138 गेंदों में 9 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 106 रन बनाए।
विज्ञापन

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।