शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

पाकिस्तान क्रिकेटर हसन अली ने रचाई भारतीय लड़की सामिया से शादी, तस्वीरें आई सामने

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Updated Wed, 21 Aug 2019 08:47 AM IST
1 of 6
हसन अली - फोटो : अमर उजाला
भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के बाद अब देश की एक और बेटी सामिया आरजू पाकिस्तान की बहू बन गई है। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली और सामिया आरजू आज दुबई में हमेशा-हमेशा के लिए एक-दूजे के हो गए। हरियाणा की रहने वाली सामिया आरजू का परिवार शनिवार को दुबई के लिए भी रवाना हुआ था।
विज्ञापन

2 of 6
हसन अली - फोटो : social media
पाक क्रिकेटर हसन अली ने भारतीय लड़की से शादी की है, उसका नाम सामिया आरजू है। वह हरियाणा के नूंह की रहने वाली है। एयर अमीरात में फ्लाइट इंजीनियर शामिया आरजू और पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में जन्मे हसन अली का निकाह दुबई के एटलांटिस पाम जुबेरा पार्क होटल में संपन्न हुआ। दोनों परिवार में जश्न का माहौल है। इससे पहले इस प्रेमी जोड़े ने अपना प्री-वेडिंग शूट भी करवाया, जिसमें दोनाें के बीच प्यार साफ नजर आ रहा था। 

3 of 6
samiya arzoo hassan ali wedding - फोटो : सोशल मीडिया
सामिया ने मानव रचना यूनिवर्सिटी से बीटेक (एरोनॉटिकल) की डिग्री ली है। पहले उसकी जेट एयरवेज में नौकरी लगी थी। फिलहाल वह तीन साल से एयर अमीरात में फ्लाइट इंजीनियर के पद पर कायर्रत हैं। सामिया एयर अमीरात में फ्लाइट इंजीनियर हैं।

4 of 6
शामिया आरजू और हसन अली - फोटो : सोशल मीडिया
याद हो कि इस शादी की जानकारी सबसे पहले अमर उजाला के पास ही थी। खुद सामिया के पिता पूर्व बीडीपीओ लियाकत अली ने अमर उजाला से खास बातचीत में 20 तारीख को निकाह होने की बात कही थी। साथ-साथ दुबई जाने वाले रिश्तेदारों के बारे में भी बताया था। 

5 of 6
हसन अली - फोटो : social media
खबरों के अनुसार दुबई में निकाह होने के बाद रिसेप्शन पाकिस्तान में आयोजित किया जाएगा। सामिया के परिवार का संबंध पाकिस्तान से काफी पुराना है। उनके पिता लियाकत अली के अनुसार हिंदुस्तान-पाकिस्तान के बंटवारे के समय पाकिस्तान के पूर्व सांसद एवं पाकिस्तान रेलवे बोर्ड के चेयरमैन रहे सरदार तुफैल उर्फ खान बहादुर और मेरे दादा सगे भाई थे। उनके परिवार फिलहाल पाकिस्तान के कसूर जिला के कच्ची कोठी नईयाकी में रहते हैं। उनके जरिए ही शामिया का रिश्ता तय हुआ है।

6 of 6
सानिया मिर्जा और शोएब मलिक
बता दें कि हसन अली भारतीय मूल की लड़की से निकाह करने वाले चौथे पाकिस्तानी क्रिकेटर हैं। हसन से पहले जहीर अब्बास, मोहसिन खान और शोएब मलिक भी भारतीय लड़की से शादी कर चुके हैं। पूर्व कप्तान जहीर अब्बास भारतीय लड़की से शादी करने वाले पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी थे। अपने समय के मशहूर बल्लेबाज मोहसिन खान ने भारतीय अभिनेत्री रीना रॉय से शादी की थी, हालांकि बाद में दोनों का तलाक हो गया था। शोएब मलिक ने भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा से अप्रैल 2010 में निकाह किया था जिनका एक बेटा है।  
विज्ञापन

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।