शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

NZvIND: भारत की जीत के वो पांच 'हीरो', जिनके दम से न्यूजीलैंड में लहराया तिरंगा

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Updated Sat, 25 Jan 2020 08:05 AM IST
1 of 7
टीम इंडिया - फोटो : ट्विटर
भारत ने साल 2020 के अपने पहले विदेशी दौरे की शुरुआत जीत के साथ की है। शुक्रवार को ऑकलैंड में खेले गए पांच मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में विराट सेना ने छह विकेट से मैच अपने नाम किया। न्यूजीलैंड के 203 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने छह गेंद शेष रहते हुए ही मैच में बाजी मार ली। केन विलियमसन की कप्तानी में न्यूजीलैंड ने भी कड़ी टक्कर दी लेकिन इन पांच भारतीय खिलाड़ियों ने मैच का रुख टीम इंडिया की तरफ मोड़ दिया।
विज्ञापन

2 of 7
kl rahul
केएल राहुल
टीम के लिए सलामी बल्लेबाजी करने उतरे केएल राहुल एक बार फिर से रंग में दिखे और बल्लेबाजी में जमकर रन बटोरे। राहुल ने मात्र 27 गेंदों में चार चौके और तीन छक्के की मदद से 207 की स्ट्राइक रेट से 56 महत्वपूर्ण रन बनाए। राहुल ने विराट के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 99 रनों की तेज साझेदारी की।

3 of 7
श्रेयस अय्यर - फोटो : सोशल मीडिया
श्रेयस अय्यर
टीम की तरफ से एक बार फिर से चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे श्रेयस अय्यर ने मुश्किल वक्त में जबरदस्त बल्लेबाजी की और मात्र 29 गेंदों में नाबाद 58 रन बनाए। वे पांच चौके और तीन छक्के के साथ पारी में नाबाद रहे और मैच में टीम को जीत दिला गए। छक्का उड़ाकर भारत को जीत दिलाने वाले अय्यर को 'मैन ऑफ द मैच' के अवॉर्ड से भी नवाजा गया।

4 of 7
विराट कोहली - फोटो : ट्विटर
विराट कोहली
कप्तान विराट कोहली का बल्ला एक बार फिर से जमकर बोला और उन्होंने 32 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 45 रन बनाए। हालांकि वे अपने अर्धशतक से चूक गए लेकिन लक्ष्य का पीछा करते हुए उन्होंने राहुल के साथ मिलकर महत्वपूर्ण साझेदारी की।

5 of 7
शिवम दुबे - फोटो : ट्विटर
शिवम दुबे
ऑलराउंडर शिवम दुबे ने गेंद और बल्ले दोनों से ही सधा हुआ प्रदर्शन किया। उन्होंने गेंदबाजी में न्यूजीलैंड की बड़ी साझेदारी तोड़ते हुए मार्टिन गुप्टिल को आउट करवाया, एक कैच पकड़ा और बल्लेबाजी में भी नौ गेंदों में 13 रन बनाए।

6 of 7
बुमराह
जसप्रीत बुमराह
टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने एक बार फिर से टीम के लिए शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने महत्वपूर्ण 18वें ओवर में मात्र चार रन दिए और एक विकेट भी लिया। इकॉनमी में भी वे काफी किफायती रहे और चार ओवर में 31 रन देकर एक विकेट भी अपने नाम किया।

7 of 7
Yuzvendra Chahal - फोटो : सोशल मीडिया
युजवेंद्र चहल
इनके अलावा हाई स्कोरिंग मैच में स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने किफायती गेंदबाजी की और चार ओवर की गेंदबाजी में 32 रन देकर एक विकेट लिए। चहल ने जबरदस्त बल्लेबाज कर रहे कप्तान विलियमसन को 51 रन पर पवेलियन भेजा। इसके साथ ही उन्होंने मुनरो का एक शानदार कैच भी पकड़ा।
विज्ञापन
Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।