शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

INDvSA: आखिरी मुकाबले पर मंडराए काले बादल, बारिश कर सकती है मजा किरकिरा

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Sun, 22 Sep 2019 01:43 PM IST
1 of 4
m chinnaswamy stadium bangalore - फोटो : सोशल मीडिया
टीम इंडिया आज दक्षिण अफ्रीका से बेंगलुरु के मैदान पर टी-20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में भिड़ेगी। मोहाली में मिली शानदार जीत के बाद विराट सेना की कोशिश होगी कि, वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय जमीन पर पहली टी-20 सीरीज जीतकर इतिहास रचे। धर्मशाला में पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। तीसरे और आखरी टी-20 मुकाबले पर भी बारिश के काले बादल मंडरा रहे हैं। आइए जानते हैं कि कैसा रहेगा बेंगलुरु में मैसम, क्या बारिश बिगाड़ेगी खेल या पूरा होगा मैच।
विज्ञापन

2 of 4
भारत बनाम न्यूजीलैंड - फोटो : social Media

मिजाज मैसम का

रविवार बेंगलुरु के आसमान में काले बादल छाए रहेंगे। मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है। एक्यू वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, मौसम खराब रहेगा और बारिश के साथ-साथ तूफान आने की आशंका भी बनी हुई है। बारिश आने की 56 फीसदी संभावना है। वहीं रात में बारिश की संभावना 40 फीसदी है। दोनों टीम के बीच मुकाबला शाम सात बजे से खेला जाएगा।

3 of 4
एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पिच - फोटो : सोशल मीडिया

पिच का मिजाज

एम चिन्नास्वामी की बाउंड्री छोटी हैं, इसलिए यहां कि पिच बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग मानी जाती है। बल्लेबाज यहां बड़े शॉट आसानी से खेल सकते है। इस पिच पर गेंद को अच्छी उछाल मिलती है। ऐसे में यहां स्पिनरों को काफी मदद मिलती है। 2019 के आईपीएल में इस मैदान का औसत स्कोर 180 रन रहा था। 

4 of 4
टीम इंडिया - फोटो : सोशल मीडिया

रिकॉर्ड बुक

एम चिन्नास्वामी पर मेजबान टीम इंडिया का अभी तक का रिकॉर्ड हार और जीत की बराबरी का रहा है। भारतीय टीम ने इस मैदान पर अब तक कुल चार टी-20 मैच खेले हैं, जिसमें उसे दो में जीत और दो में हार मिली है। भारतीय टीम ने इस मैदान पर 23 मार्च, 2016 को बांग्लादेश को रोमांचक मुकाबले में एक रन से और एक फरवरी, 2017 को इंग्लैंड को 75 रनों से हराया था। भारत को हालांकि इस मैदान पर पाकिस्तान से 25 दिसंबर, 2012 को पांच विकेट से और 27 फरवरी, 2019 को ऑस्ट्रेलिया से सात विकेट से हार झेलनी पड़ी थी।

विज्ञापन

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।