शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

बाबर आजम ने अपने गुरु विराट कोहली को पीछे किया, तोड़ डाला विवियन रिचर्ड्स और धवन का भी रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Updated Thu, 27 Jun 2019 06:33 AM IST
1 of 6
babar-kohli
बर्मिंघम में बुधवार को वर्ल्ड कप का 33वां मुकाबला खेला गया। महत्वपूर्ण मुकाबले में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हरा दिया और अपने सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखा।

पाकिस्तान की तरफ से बाबर आजम ने एक और शानदार पारी खेलते हुए वर्ल्ड कप का अपना पहला शतक पूरा किया। बाबर ने इस शतक के साथ ही अपने 3000 एकदिवसीय रन भी पूरे किए और साथ ही कई रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए।
विज्ञापन

2 of 6
babar azam
मैच में 29वां रन बनाते ही बाबर आजम ने एशिया के तमाम दिग्गजों को पीछे छोड़ते हुए नया कीर्तिमान स्थापित कर लिया।

3 of 6
बाबर आजम
बाबर एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे तेज 3000 रन पूरे करने वाले एशियाई खिलाड़ी बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने विराट कोहली, एमएस धोनी और सचिन तेंदुलकर जैसे धुरंधरों को पीछे किया।

4 of 6
babar azam - फोटो : File
इसके अलावा वे सबसे तेज 3000 एकदिवसीय रन बनाने वाले पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी भी बन गए हैं। बाबर ने ये कारनामा सिर्फ 68 पारियों में किया। इस दौरान 9 शतक और 14 अर्धशतक लगाए हैं। 

5 of 6
हाशिम अमला - फोटो : twitter
फिलहाल सबसे तेज 3000 रन बनाने के मामले में दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला पहले स्थान पर हैं। उन्होंने ये कारनामा मात्र 57 पारियों में किया था। वहीं इंडिया की तरफ से इस मुकाम तक पहुंचने के लिए शिखर धवन ने 72 और विराट कोहली ने 75 पारियों का सहारा लिया था।

6 of 6
बाबर आजम
न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में बाबर आजम ने 127 गेंदों में 101 रन की नाबाद पारी खेली, इस दौरान उन्होंने 11 चौके लगाए।
विज्ञापन

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।