शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

शिखर धवन से पहले ये पांच खिलाड़ी भी हो चुके हैं वर्ल्ड कप 2019 से बाहर

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Updated Wed, 19 Jun 2019 08:02 PM IST
1 of 6
विश्व कप 2019 के चोटिल खिलाड़ी (ग्राफिक्स रोहित झा) - फोटो : अमर उजाला
अंगूठे में प्रैक्चर के चलते आखिरकार शिखर धवन की विश्व कप 2019 से विदाई हो ही गई। बुधवार को टीम के मैनेजर सुनील सुब्रह्मण्य ने इसकी आधिकारिक घोषणा की। साथ में यह जानकारी भी दी कि टीम मैनेजमेंट ने अब आईसीसी से शिखर धवन के रिप्लेसमेंट के रूप में ऋषभ पंत की मांग की है। याद हो कि धवन इकलौते खिलाड़ी नहीं हैं, जो विश्व कप 2019 से बाहर हुए हैं। 'गब्बर' समेत पांच और खिलाड़ियों के बारे में बात करते हैं, जो चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं।
विज्ञापन

डेल स्टेन 

2 of 6
डेल स्टेन - फोटो : सोशल मीडिया
दक्षिण अफ्रीका के स्टार तेज गेंदबाज डेल स्टेन भी कंधे की चोट के चलते पूरे विश्व कप से बाहर हो चुके हैं। स्टेन इस विश्व कप में एक भी मैच नहीं खेल पाए और उन्हें चोट के कारण बाहर होना पड़ा। प्रोटियाज टीम को स्टेन की कमी साफ नजर आ रही है। विश्व कप 2019 में दक्षिण अफ्रीका का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है। टीम अभी तक चार मैचों में एक मैच भी नहीं जीत पाई है।

मोहम्मद शहजाद

3 of 6
मोहम्मद शहजाद - फोटो : social Media
अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद भी विश्व कप से बाहर हो चुके हैं। उन्हें अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने घुटने की चोट का हवाला देकर टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया। हालांकि, इस मामले में शहजाद ने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्हें साजिश के तहत टीम से बाहर किया गया है। वो बिलकुल फिट थे, लेकिन इसके बावजूद उन्हें अनफिट करार देकर टीम से बाहर कर दिया गया। शहजाद की जगह 18 वर्षीय शीर्ष क्रम के बल्लेबाज इकराम अली को टीम शामिल किया गया है।

एनरिच नोर्ट्जे

4 of 6
एनरिच नॉर्टजे
दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिच नोर्ट्जे अंगूठे में चोट लगने की वजह से विश्व कप से बाहर हो गए। उन्हें प्रैक्टिस के दौरान अंगुठे में चोट लगी थी। उस समय खबर थी कि उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में अभी 6 से 8 हफ्ते लगेंगे। नोर्ट्जे की जगह क्रिस मॉरिस को वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया गया।

5 of 6
झाय रिचर्ड्सन,
ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन कंधे की चोट से के कारण विश्व कप से बाहर हो गए। टीम में उनकी जगह केन रिचर्डसन को शामिल किया गया। पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान उन्हे चोट लगी थी।

6 of 6
शिखर धवन - फोटो : पीटीआई
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने विश्व कप के दूसरे मैच में टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन ने 117 रन की शानदार शतकीय पारी खेली थी। 9 जून को ओवल में खेले गए इस मुकाबले में 'गब्बर' अपना अंगूठा चोटिल कर बैठे थे। जिसके बाद उन्हें तीन हफ्ते के लिए आराम की सलाह देते हुए विश्व कप से बाहर किया गया था, अब 19 जून तक उनकी चोट में कोई सुधार न आता देख, मैनेजमेंट ने उन्हें विश्व कप से आउट कर दिया। अब कवर्स के तौर पर इंग्लैंड भेजे गए युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत उनकी जगह लेंगे। 
विज्ञापन

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।