शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

Chandigarh: आईपीएस मनीषा चौधरी, जो विवादों में घिरीं, अब चंडीगढ़ की पहली महिला एसएसपी ट्रैफिक बनीं

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, चंडीगढ़ Updated Tue, 01 Dec 2020 01:49 PM IST
विज्ञापन
1 of 5
आईपीएस मनीषा चौधरी चंडीगढ़ की नई एसएसपी ट्रैफिक बनीं। - फोटो : अमर उजाला

विज्ञापन मुक्त विशिष्ट अनुभव के लिए अमर उजाला प्लस के सदस्य बनें

Subscribe Now
भाजपा पार्षद मौत के मामले में घिरीं आईपीएस मनीषा चौधरी चंडीगढ़ की नई एसएसपी ट्रैफिक की जिम्मेदारी संभालेंगी। खास बात यह है कि मनीषा चौधरी सिटी ब्यूटीफुल की पहली महिला एसएसपी ट्रैफिक एवं सिक्योरिटी होंगी। करीब एक सप्ताह पहले केंद्रीय गृह मंत्रालय ने चंडीगढ़ में एसएसपी सिक्योरिटी और ट्रैफिक पद के लिए आईपीएस मनीषा चौधरी का चयन किया था। जानिए, क्या है इस आईपीएस से जुड़ा विवाद 
विज्ञापन

2 of 5
आईपीएस मनीषा चौधरी चंडीगढ़ की नई एसएसपी ट्रैफिक बनीं। - फोटो : अमर उजाला
दिवाली की रात पटाखे बेचने के मामले में पानीपत सिटी थाना पुलिस ने भाजपा के पूर्व पार्षद हरीश शर्मा और उनकी बेटी पार्षद अंजली शर्मा समेत 10 लोगों पर केस दर्ज किया था। इसके बाद हरीश शर्मा ने पुलिस के दबाव से परेशान होकर दिल्ली पैरलल नहर में छलांग लगा दी थी। उनको बचाने के चक्कर में उनका एक दोस्त भी डूब गया था। हरीश शर्मा की पार्षद बेटी पार्षद अंजलि ने सीधे एसपी मनीषा चौधरी समेत अन्य पुलिसकर्मियों को पिता की मौत का जिम्मेदार ठहराया था। इसके बाद मामला तूल पकड़ गया था। 

3 of 5
आईपीएस मनीषा चौधरी - फोटो : अमर उजाला
मामला इतना बढ़ा कि हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने एक विशेष जांच कमेटी गठित कर दी। एडीजीपी संदीप खिरवार की अध्यक्षता वाली इस विशेष कमेटी में आईपीएस राहुल शर्मा और उदय सिंह मीणा शामिल थे। दो दिन पहले हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने मनीषा चौधरी को पदमुक्त कर दिया था। हरियाणा सरकार का कहना है कि पूर्व पार्षद की मौत मामले की जांच प्रभावित न हो, इसलिए मनीषा चौधरी को रिलीव किया गया है। 
विज्ञापन

4 of 5
आईपीएस मनीषा चौधरी का स्वागत करते अधिकारी। - फोटो : अमर उजाला
तीन आईपीएस में से चुनी गईं थी मनीषा
चंडीगढ़ में ट्रैफिक एसएसपी का पद हरियाणा कैडर के अधिकारी के लिए सुरक्षित रखा जाता है। इसके लिए हरियाणा से तीन आईपीएस अफसरों के नाम भेजे गए थे। इनमें पानीपत की एसपी मनीषा चौधरी के अलावा आईपीएस वीरेंद्र कुमार व आईपीएस सुरेंद्र पाल सिंह के नाम शामिल थे। करीब एक सप्ताह पहले केंद्रीय गृह मंत्रालय ने चंडीगढ़ में एसएसपी सिक्योरिटी और ट्रैफिक पद के लिए आईपीएस मनीषा चौधरी का चयन किया था।  

5 of 5
आईपीएस मनीषा चौधरी का स्वागत करते अधिकारी। - फोटो : अमर उजाला
मंगलवार को चंडीगढ़ के सेक्टर नौ में पुलिस मुख्यालय में पदभार ग्रहण करने के दौरान आला अधिकारियों ने मनीषा चौधरी का स्वागत किया। 2006 बैच के आईपीएस शशांक आनंद को 29 जुलाई को तीन वर्षीय कार्यकाल पूर्ण होने के बाद चंडीगढ़ से रिलीव कर दिया गया था। वर्तमान में ट्रैफिक एसएसपी का चार्ज हेडक्वार्टर और क्राइम ब्रांच आईपीएस मनोज कुमार मीणा को दिया गया है। मनीषा चौधरी हिसार सहित कई जिलों में एसपी रह चुकी हैं। 
विज्ञापन

Recommended

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।