शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

कमाई के मामले में विराट कोहली से एक कदम दूर पीवी सिंधु, इतनी है नेटवर्थ

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Tue, 27 Aug 2019 10:06 PM IST
1 of 5
पीवी सिंधु - फोटो : सोशल मीडिया
महिला विश्व बैंडमिंटन चैंपियन पीवी सिंधु कमाई के मामले में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से एक कदम दूर हैं। सिंधु की कमाई में लगातार इजाफा होता जा रहा है। एक दिन की कमाई की अगर बात करें तो फिर सिंधु, रोजाना का विज्ञापन करने के लिए 1.5 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं। अब विश्व चैंपियन बनने के बाद यह तीन करोड़ रुपये के पार जा सकती है। 

विज्ञापन

2 of 5
पीवी सिंधु

पिछले साल इतनी थी कमाई

पिछले वित्त वर्ष (अप्रैल 2018 मार्च 2019 तक) में सिंधु की कमाई 39 करोड़ रुपये थी। यह कमाई केवल विज्ञापन और खेल प्रतियोगिताओं में प्राइज मनी थी। इनमें 50 लाख डॉलर विज्ञापन से और पांच लाख डॉलर प्राइज मनी थी। सिंधु को फोर्ब्स ने मोस्ट मार्केटेबल महिला खिलाड़ी की लिस्ट में भी शामिल किया है। 

3 of 5
pv sindhu - फोटो : instagram

फोर्ब्स में सातवीं रैंकिंग

विश्व की अगर महिला खिलाड़ियों की बात करें तो फिर टॉप 10 में इनको स्थान प्राप्त है। 2017 में इनकी कमाई 57.25 करोड़ रुपये थी, जून 2017 से जून 2018 के बीच बढ़कर 62 करोड़ रुपये हो गई। ऐसी उपलब्धि वाली वो अकेली भारतीय महिला खिलाड़ी हैं। फोर्ब्स सूची में वो सातवें पायदान पर हैं। 

4 of 5
pv sindhu - फोटो : instagram

इन कंपनियों की ब्रांड अंबेसडर

सिंधु कई कंपनियों की ब्रांड अंबेसडर हैं। बैंक ऑफ बड़ौदा, ब्रिजस्टोन, जेबीएल, पैनासोनिक और दूसरे कई बड़े ब्रांड्स इसमें शामिल हैं। इसके अलावा उनको राज्य सरकारों व पीएसयू कंपनियों से भी पुरस्कार राशि मिलती रहती है। 

5 of 5
PV Sindhu

इतनी है नेटवर्थ

सिंधु की नेटवर्थ फिलहाल 72 करोड़ रुपये है। 2016 में तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, दिल्ली, मध्य प्रदेश और हरियाणा राज्यों में मौजूद सरकारों ने सिंधु को क्रमशः पांच करोड़ रुपये, तीन करोड़ रुपये, दो करोड़ रुपये और 50-50 लाख रुपये दिए गए थे। इसके अलावा खेल मंत्रालय, बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया की तरफ से 50 लाख रुपये, इंडियन ओलिंपिक एसोसिएशन की तरफ से 30 लाख रुपये और भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन की तरफ से 75 लाख रुपये दिए गए थे। 
विज्ञापन

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।