शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

बकिंघम पैलेस में छूट गया था 'बंदर', ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ ने ऐसे लौटाया

फीचर डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Thu, 19 Sep 2019 06:14 PM IST
1 of 4
बकिंघम पैलेस ने लौटाया 'बंदर' - फोटो : ROYAL COLLECTION TRUST / © HER MAJESTY QUEEN ELIZABETH II 2019
ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली एक पांच साल की लड़की कुछ दिनों पहले ही ब्रिटेन के बकिंघम पैलेस में घूमने के लिए आई थी, लेकिन गलती से उसने अपना खिलौना बंदर वहीं छोड़ दिया। बच्ची की मां केटी को इस बात का अहसास अगले दिन हुआ, लेकिन उन्हें याद नहीं था कि वो 'बंदर' आखिर छूटा कहां है? उन्होंने 'बंदर' को खूब ढूंढा, लेकिन वो कहीं मिला नहीं, जिसके बाद वो वापस ऑस्ट्रेलिया लौट गए। 
विज्ञापन

2 of 4
महारानी एलिजाबेथ द्वितीय - फोटो : Social media
बच्ची का नाम सवन्नाह हार्ट है, जिसने उस खिलौने बंदर का नाम हैरियट रखा था। बच्ची के अपने घर पहुंचने के बाद एडिलेड स्थित वुडसाइड किंडरगार्टेन, जहां से उस 'बंदर' को लिया गया था, ने ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ को एक पत्र लिखा और उसे ढूंढ देने का आग्रह किया। किंडरगार्टेन ने पत्र के साथ हैरियट की तस्वीरें भी भेजीं। 

3 of 4
बकिंघम पैलेस ने लौटाया 'बंदर' - फोटो : ROYAL COLLECTION TRUST / © HER MAJESTY QUEEN ELIZABETH II 2019
लगभग एक हफ्ते के बाद बकिंघम पैलेस की ओर से किंडरगार्टेन को जवाब भेजा गया कि हैरियट बिल्कुल खैरियत से है और उसका पैलेस में बहुत अच्छे से ध्यान रखा जा रहा है। इसके अलावा पैलेस ने भी पत्र के साथ हैरियट की कुछ तस्वीरें भेजीं। 

4 of 4
बकिंघम पैलेस ने लौटाया 'बंदर' - फोटो : ROYAL COLLECTION TRUST / © HER MAJESTY QUEEN ELIZABETH II 2019
बकिंघम पैलेस ने बाद में हैरियट को बच्ची को लौटा दिया और साथ में रेक्स नाम का एक खिलौना कुत्ता भी तोहफे में दिया। रॉयल कलेक्शन ट्रस्ट के प्रवक्ता ने बताया कि हैरियट पैलेस के एक कोने में मिला था। कुछ समय बिताने के बाद वह अपने घर लौट गया है। 
विज्ञापन

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।