ऐप में पढ़ें

Weekly Horoscope in Hindi: इन 6 राशियों के लिए सप्ताह है बेहद शुभ, बनेगा लाभ पाने का संयोग

ज्योतिष डेस्क, अमर उजाला Published by: रुस्तम राणा Updated Sun, 01 Nov 2020 07:57 PM IST
साप्ताहिक राशिफल (02 से 08 नवंबर, 2020) 1 of 7
साप्ताहिक राशिफल (02 से 08 नवंबर, 2020) - फोटो : rashifal
विज्ञापन
Weekly Horoscope in Hindi: ज्योतिषीय गणना के अनुसार, यह सप्ताह 6 राशियों के लिए बेहद शुभ होने जा रहा है। इस अवधि में इन छह राशि के जातकों को कई क्षेत्रों में आशाजनक परिणाम मिलने शुभ संकेत मिल रहे हैं। इस हफ्ते ग्रह-नक्षत्र की चाल चार इनके लिए अनुकूल है। आइए जानते हैं किन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अनुकूल होगा।
विज्ञापन

2 of 7
rashi
मेष
मेष राशि वालों के लिए नवंबर का पहला सप्ताह शुभ और लाभ दोनों का कारण बनेगा। इस सप्ताह आपको अपने परिजनों के साथ हंसी-खुशी समय बिताने का मौका मिलेगा। इलेक्ट्रानिक से जुड़े कारोबार करने वाले लोगों को अपेक्षा से अधिक लाभ और नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन आदि के योग हैं। विदेश स्थानों से आय के योग बनने के कारण आपके संचय में वृद्धि होगी। व्यावसायिक क्षेत्र से जुड़े भूमि-भवन के विषय से भी लाभ मिल सकते हैं। प्रेम संबंध और दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा। सप्ताह के अंत में बढ़ते हुए पारिवारिक मतभेद के चलते मन खिन्न रहेगा। इस दौरान स्वास्थ्य सुख में कमी कर सकते हैं। छात्रों का समय मौज-मस्ती करते हुए बीतेगा।

3 of 7
rashi
वृष
वृष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह सफलता के नए द्वार खोलने वाला साबित होगा। बेरोजगार युवक-युवतियों को रोजी-रोजगार के अवसर मिलेंगे। शेयर बाजार से जुड़े लोगों को अप्रत्याशित लाभ होगा। कार्यक्षेत्र में छोटी-मोटी बातों पर ध्यान न दें और न ही इस समय आप अपनी जॉब बदलने का मन में विचार लाएं। कॅरिअर-कारोबार में मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा। किसी भी चुनौती को अवसर के रूप में लेने पर अपना प्रभाव बनाए रखने में सफल रहेंगे। सप्ताह के मध्य में संतान के स्वभाव में जिद्द का भाव आने के योग बन रहे है। प्रेम संबंधों में पींग बढ़ाते समय जल्दबाजी से बचें। अपनी सेहत पर विशेष ध्यान दें।
विज्ञापन

4 of 7
rashi
सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह पांचों अंगुलिया घी में और सर कड़ाही वाही कहावत सच साबित होगी। कॅरिअर कारोबार में सफलता के योग बन रहे हैं। कहीं से अचानक धन की प्राप्ति होगी। कोई नई साझेदारी आरंभ की जा सकती है। विदेश से जुड़े कारोबार करने वालों को खासा लाभ होगा। सप्ताह के अंत में योजनाबद्ध तरीके से काम करने पर अपने कंपटीटर्स को पीछे छोड़ने में कामयाब होंगे। हालांकि इस दौरान गृहस्थ जीवन में मनमुटाव की स्थिति पैदा हो सकती है। पारिवारिक उलझनों को सुलझाने के लिए घर के किसी वरिष्ठ की मदद मिलेगी। कुल मिलाकर प्रयास, परिश्रम, विवेक का उपयोग सार्थक रहेगा।

5 of 7
rashi
वृश्चिक
वृश्चिक राशि वालों के लिए यह सप्ताह खुशियों की सौगात लेकर आ रहा है। कार्यक्षेत्र में मन-मुताबिक तबादला या पद मिल जाने से मन प्रसन्न रहेगा। घर में मांगलिक कार्य संपन्न होंगे। किसी मित्र या परिजन से लंबे समय बाद मुलाकात होगी। इस दौरान किसी के साथ मित्रता प्रेम संबंधों में बदल सकती है। प्यार और नए रिश्ते बनाने के लिहाज से यह समय काफी अच्छा है। कारोबार के सिलसिले में छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। यात्रा लाभदायक साबित होगी। सप्ताह के अंत में अपने सेहत का विशेष ख्याल रखें। एनजीओ से जुड़े लोगों को सम्मान मिल सकता है।

6 of 7
rashi
मकर
मकर राशि के जातकों के लिए सप्ताह के शुरुआत आर्थिक लाभ से होगी। आकस्मिक लाभ के योग बनेंगे। इस दौरान कारोबार के सिलसिले में लंबे टूर पर निकलना पड़ सकता है। विवेक से काम लेने और योजनाबद्ध तरीके से काम करने पर आर्थिक क्षेत्र की बाधाओं में कमी होगी। यदि आप नौकरी में बदलाव की सोच रहे हैं तो थोड़ा इंतजार करना बेहतर रहेगा। कार्य क्षेत्र की परेशानियां प्रेम संबन्धों में दिक्कतों का कारण बन सकती हैं। सप्ताह के अंत में प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी। धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। परिजनों के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। संतानपक्ष से कोई सुखद समाचार मिल सकता है।

7 of 7
rashi
मीन
मीन राशि के जातकों के लिए नवंबर माह का पहला सप्ताह करिअर और कारोबार को लेकर सुखद समाचार लेकर आएगा। सट्टा-लाटरी, शेयर मार्केट से जुड़े लोगों को अप्रत्याशित लाभ होगा। मांगलिक कार्यों हेतु परिजनों के साथ लंबी दूरी की यात्रा करना पड़ सकता है। सप्ताह के अंत में साज-सज्जा और सुख-सुविधाओं से जुड़ी चीजों की खरीददारी पर अधिक धन खर्च हो सकता है। माता के प्रति अपने व्यवहार को बदलने का प्रयास करें। मित्रता प्रेम संबंधों में बदल सकती है। प्यार और नए रिश्ते बनाने के लिहाज से यह समय काफी अच्छा है।
विज्ञापन
MORE