ऐप में पढ़ें

अंक ज्योतिष 03 जुलाई 2021: शनिवार के लिए आपका लकी नंबर और शुभ रंग कौन सा होगा

ज्योतिष डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: रुस्तम राणा Updated Sat, 03 Jul 2021 07:14 AM IST
दैनिक अंक ज्योतिष भविष्यफल 1 of 10
दैनिक अंक ज्योतिष भविष्यफल - फोटो : Rohit
विज्ञापन
Ank Jyotish Numerology Predictions | दैनिक अंक ज्योतिष भविष्यवाणी
अंक ज्योतिष की गणना में किसी व्यक्ति का मूलांक उस व्यक्ति की तारीख का योग होता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है। यानि 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा। अगर किसी की जन्मतिथि दो अंकों यानि 11 है तो उसका मूलांक 1+1= 2 होगा। वहीं जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग भाग्यांक कहलाता है। जैसे अगर किसी का जन्म 22-04-1996 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को भाग्यांक कहा जाता है। 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि उसका भाग्यांक 6 है। इस अंक ज्योतिष को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक अंक ज्योतिष आपके मूलांक के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक अंक ज्योतिष की भविष्यवाणी को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति के लिए तैयार हो सकते हैं। तो चलिए अंक शास्त्र के माध्यम से जानते हैं आपका मूलांक, शुभ अंक और लकी कलर कौन सा है।
विज्ञापन

2 of 10
अंक - 1
आज आपको अपनी सेहत पर ध्यान देना होगा। किसी भी प्रकार के संक्रमण से सावधान रहें। कुछ मामलों में धैर्य से काम करने की जरूरत है। आप अपने व्यवसाय को बिना किसी रूकावट के आगे बढ़ाएंगे। 
शुभ अंक – 5
शुभ रंग – लाइट लेमन

3 of 10
अंक – 2
आज अधिक काम के चलते व्यस्तता रहेगी। परिवार के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे। विदेश यात्रा का योग बन सकता है। घर खर्च अधिक होगी। निवेश में सावधानी बरतें। 
शुभ अंक – 4
शुभ रंग – नीला
विज्ञापन

4 of 10
अंक - 3
नौकरी-व्यापार में तरक्की मिलेगी। आप अपने परिश्रम से करियर में सफलता पाने की कोशिश करेंगे। दांपत्य जीवन में जीवनसाथी से अनबन हो सकती है। बच्चों से खुशखबरी मिलेगी। 
शुभ अंक - 26
शुभ रंग – ग्रे

5 of 10
अंक – 4
वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी से चले आ रहे मनमुटाव दूर होंगे। आपकी प्रवृत्ति तरक्की में काम आएंगी। रमणीय स्थल पर सैर-सपाटा का प्रोग्राम बना सकते हैं। पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं।
शुभ अंक-18
शुभ रंग – ग्रीन

6 of 10
अंक - 5
आज आपको कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। किसी कार्य को पूरा करने में मेहनत अधिक करनी पड़ सकती है। आपके मन में तरह—तरह की शंकाएं व्याप्त रहेंगी। लेकिन इसका शीघ्र ही निराकरण हो जाएगा।
शुभ अंक -10
शुभ रंग - क्रीम

7 of 10
अंक - 6
कार्यक्षेत्र में रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है। किसी काम में मन नहीं लगेगा। आज आपकी यात्राएं, व्यापार, लेन-देन का हिस्सा होंगी। पारिवारिक सद्भावना बनाने के लिए धैर्य की आवश्यकता है। 
शुभ अंक - 19
शुभ रंग – लाल

8 of 10
अंक - 7
कार्यक्षेत्र के लिए दिन सामान्य रहेगा। आज आप अधिक से अधिक लोगों से मुलाकात करेंगे। मूड रोमांटिक रहेगा। किसी भी नए कार्य को शुरू करने से पहले गम्भीरता से सोच लें। 
शुभ अंक – 27
शुभ रंग – पीला

9 of 10
अंक – 8
आज आप अपनी योग्यता के बल पर अपने साथी का मन जीतें। धन के मामले में सोच—समझकर फैसला लें। संभव है कि आज आपकी संतान आपका कहना नहीं मानेगी। आप स्वयं को असहाय महसूस करेंगें। 
शुभ अंक - 54
शुभ रंग - हल्का हरा

10 of 10
अंक – 9
सेहत के लिए योग, व्यायाम आदि का सहारा ले सकते हैं। बच्चों के क्रियाकलाप आपके लिए मुख्य रहेंगें। मसलन, उनकी पढ़ाई, करियर, आदि पर ध्यान दें। अपने बच्चों के लिए जीवनसाथी की तलाश की तलाश रहेगी। 
शुभ अंक – 24
शुभ रंग – लैवेंडर
विज्ञापन
MORE