शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

कोरोना : भोपाल में बढ़ी सख्ती, पढ़ें नए नियम क्या हैं

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, भोपाल Updated Sat, 21 Nov 2020 03:18 PM IST
विज्ञापन
coronavirus - फोटो : PTi

विज्ञापन मुक्त विशिष्ट अनुभव के लिए अमर उजाला प्लस के सदस्य बनें

Subscribe Now
मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर जिला प्रशासन सतर्क हो गया है। विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा की अध्यक्षता में शनिवार को विधानसभा में भोपाल आपदा प्रबंधन कमेटी की बैठक हुई। बैठक के बाद वायरस से बचाव को लेकर नए दिशा निर्देश जारी किए गए।  
विज्ञापन


शादी में शामिल हो सकेंगे केवल 200 
बैठक में तय किया गया कि विवाह समारोह के लिए हॉल में 100 एवं खुले में 200 से अधिक लोग शामिल नहीं हो सकेंगे। इस दौरान लोगों को सामाजिक दूरी का पालन करना होगा और मास्क लगाना अनिवार्य होगा। 


बिना मास्क नहीं मिलेगा दफ्तरों में प्रवेश
बैठक में कलेक्टर अविनाश लवानिया, डीआईजी इरशाद वली, पूर्व मंत्री एवं विधायक पी.सी. शर्मा, विधायक विष्णु खत्री शामिल हुए। बैठक में तय नियमों के मुताबिक, हॉल में समारोह हो या खुले स्थान में मास्क के बिना कार्यक्रम स्थल पर किसी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसी तरह कार्यालयों में भी बिना मास्क के प्रवेश वर्जित किया जाएगा। 

रात 8 बजे बाजार बंद करने पर व्यापारियों से होगी चर्चा
बाजारों में बढ़ रही भीड़ और इस दौरान कोरोना को लेकर बरती जा रही लापरवाही को देखते हुए बाजारों को बंद करने की मांग उठ रही थी। लेकिन राजधानी में रात 8 बजे तक बाजार बंद करने को लेकर व्यापारियों से जिला प्रशासन संवाद करेगा। इसके बाद ही इस पर कोई अंतिम निर्णय लिया जाएगा। 

शराब दुकानें 10 बजे होंगी बंद, पांच जिलों में नाइट कर्फ्यू
नए नियमों के मुताबिक, शराब की दुकानें रात 10 बजे बंद की जाएंगी। जिस क्षेत्र में ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज आ रहे है, उस क्षेत्र को कंटेनमेंट क्षेत्र बनाया जाएगा। कोरोना संक्रमण बढ़ने के चलते प्रदेश सरकार ने भोपाल सहित पांच जिलों इंदौर, ग्वालियर, विदिशा और रतलाम में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक शनिवार रात से कर्फ्यू लागू करने का फैसला किया है। यह आज रात से प्रभावी होगा। 

सरकार ने जिला कलेक्टर से मांगे थे सुझाव
दरअसल, मप्र सरकार ने जिला कलेक्टर से कहा था कि वह आपदा प्रबंधन कमेटी के साथ बैठककर कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए सुझाव दें। इसी कड़ी में आज विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा की अध्यक्षता में आपदा प्रबंधन कमेटी की बैठक हुई। बैठक में सरकार को भेजे जाने वाले सुझावों पर चर्चा की गई। 
विज्ञापन

Recommended

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।