शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

सरकारी नौकरी पाने का मौका: UPSSSC ने जारी किए 1186 पदों के लिए विज्ञापन

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, लखनऊ Updated Thu, 27 Jun 2019 11:41 AM IST
उ.प्र. अधीस्थ सेवा चयन आयोग ने 21 सरकारी विभागों में रिक्त कनिष्ठ सहायक के 1186 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू करते हुए बुधवार को विज्ञापन जारी कर दिया।

इन पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 27 जुलाई रखी गई है। जबकि ऑनलाइन आवेदन व रजिस्ट्रेशन शुल्क जमा की प्रक्रिया बुधवार से शुरू हो गई। परीक्षा का कार्यक्रम बाद में घोषित किया जाएगा।

बता दें कि सभी विभागों ने फरवरी में ही अपने-अपने यहां कनिष्ठ सहायक के श्रेणीवार रिक्त पदों पर भर्ती के लिए अधियाचन आयोग को भेजा था। इसी आधार पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हुई है। ये सभी पद 5200-20200 वेतन बैंड और ग्रेड पे 2000 श्रेणी के हैं। इनमें अनारक्षित श्रेणी के 659, अनुसूचित जाति के लिए 216, अनुसूचित जन जाति के लिए 29 और अन्य पिछड़ा वर्ग श्रेणी के लिए 282 पद शामिल हैं।

अभ्यर्थियों को ऑनलाइन व ऑफलाइन के अलावा टंकण परीक्षा (टाइपिंग ) से गुजरना होगा। अभ्यर्थियों को सभी विभागों के लिए एक ही आवेदन करना होगा। आर्थिक रूप से कमजोर (ईडब्ल्यूएस) श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिए आयोग की तरफ से 10 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था की गई है। अधिक जानकारी आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध करा दी गई है।
विज्ञापन

अलग-अलग श्रेणियों के लिए ये है आवेदन शुल्क

185 रुपये : सामान्य व ओबीसी
95 रुपये : अनुसूचित जाति/जनजाति  
25 रुपये : दिव्यांग
विज्ञापन

Recommended

upsssc upsssc recruitment 2019 apply online jobs in upsssc advertisement for junior assistant

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।