शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

सीतापुर के गोंदलामऊ में बुखार से एक की मौत, एक हजार पड़े बीमार, 45 गांवों के लोग चपेट में

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, सीतापुर Updated Sat, 31 Aug 2019 05:07 PM IST
सांकेतिक तस्वीर
सीतापुर के गोंदलामऊ, मिश्रिख व मछरेहटा विकासखंड में बुखार का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। गोंदलामऊ में बुखार की चपेट में आकर एक महिला की मौत हो गई। उसका इलाज निजी चिकित्सालय में चल रहा था। वहीं तीनों ब्लॉकों के 45 गांवों में करीब एक हजार लोग बुखार से पीड़ित हैं। तीन मरीजों की हालत नाजुक होने पर उन्हें जिला अस्पताल रेफर किया गया है। वहीं एक मरीज में मलेरिया की पुष्टि हुई है। 

गोंदलामऊ विकासखंड के बड़ी कुसौली निवासी कलावती (45) को चार दिन से बुखार आ रहा था। कलावती का इलाज लखनऊ के निजी चिकित्सालय में चल रहा था। गुरुवार को इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

वहीं औरंगाबाद में 60, रामगढ़ में 30, सिद्दीकपुर में 20, सैदापुर में 20, महसुई में 25, महुवाखेड़ा में 10, मल्लपुर में 14, जरिगवां में 15, कुनेरा में 10, लधौरा में 14, ब्रम्हावली में 18, बबुरीखेरा में 20, रामपुर खेवटा में 40, सिढोली में 30, अशरफपुर में 25, निजामपुर में 11, मिर्जापुर में 13 और जमुनापुर में 24 लोग बुखार से पीड़ित हैं। इसी प्रकार मिश्रिख के ग्राम अराबगंज में 15, राजनगर में 17, नोहसारा में 15, रहीमाबाद नव्वा खेरा में 50, हथिया में 20, ततरोई में 21, बिलहरी में 28, गयाबर में 30, मानपुर में 30, रामशाला में 40, भिखनापुर में 23, लालपुर में 20, पारसपुर में 35, बीबीपुर में 30, कादीनगर में 150 और भैरामपुर 12 लोगों को बुखार आ रहा है। मछरेहटा विकासखंड के मिर्जापुर दक्षिणी में 15, कुमायूंग्रांट में 18, सिरसैंडी में 16, गंज में 21, बनियामऊ में 22, राजेपारा में 25, रघुनाथपुर में 30, गधपुरवा में 15, हीरापुर में 25, बहादुरपुर में 21, काशीपुर में 22, बाबूपुर में 20 लोगों को बुखार आ रहा है।
विज्ञापन

ये लोग सरकारी व निजी अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं। सीएचसी गोंदलामऊ की टीम ने गुरुवार को बेलहा, अहमदनगर, बिजानग्रंट, समासी गांव का भ्रमण किया। जहां मरीजों को स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें दवाएं दी गईं। सीएचसी अधीक्षक डॉ. धीरज मिश्र ने बताया कि एक मरीज में मलेरिया की पुष्टि हुई है। 27 मरीजों का ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है। वहीं कादीनगर में शिवा (8) व उसकी बहन काजल (9) की हालात गंभीर होने पर दोनों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। इसी गांव के प्रियांशु (10) की भी हालत गंभीर होने पर चिकित्सको ने उसे जिला अस्पताल रेफर किया है।
विज्ञापन

Recommended

sitapur news malaria fever sick of fever died from fever

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।