शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

दिनेश शर्मा को आजम और पाठक को बसपा का गढ़ जीतने की जिम्मेदारी, भाजपा ने उपचुनाव को कसी कमर

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, लखनऊ Updated Mon, 24 Jun 2019 08:50 AM IST
बैठक में शामिल होने के लिए जाते सीएम योगी - फोटो : अमर उजाला
भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश में विधानसभा की 12 सीटों के उपचुनाव में फतह को कमर कस ली है।  इन चुनावों की तारीखें भले ही अभी घोषित न हुई हों लेकिन भाजपा नेतृत्व ने सभी जगह प्रदेश के एक पार्टी पदाधिकारी और सरकार के एक मंत्री को तैनात कर  उसके कंधों पर जीत का परचम फहराने की जिम्मेदारी डाल दी है। 

सभी को तुरंत अपनी-अपनी जिम्मेदारी वाली सीटों पर जीत का तानाबाना बुनने को कह दिया गया है। उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा को आजम खां के गढ़ रामपुर में तो उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य को कानपुर की गोविंदनगर सीट जीतने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

लखनऊ कैंट की सीट जिताने का जिम्मा मंत्री आशुतोष टंडन को दिया गया है। कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक को बसपा का गढ़ समझे जाने वाले अंबेडकर नगर की जलालपुर सीट का जिम्मा सौंपा गया है। यहां से बसपा के रितेश पाण्डेय विधायक थे। जो अब सांसद हैं। 

रविवार को यहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दोनों उप मुख्यमंत्रियों की मौजूदगी में भाजपा मुख्यालय पर बैठक हुई। बैठक में कई मंत्रियों के साथ प्रदेश के पदाधिकारी भी शामिल हुए। 
 
विज्ञापन

जिसमें उपचुनाव वाली विधानसभा की सभी 12 सीटों पर प्रदेश सरकार के एक-एक मंत्री और संगठन के एक-एक प्रदेश पदाधिकारी को लगाकर अभी से चुनावी तैयारियां शुरू करने का फैसला किया गया। 

यह भी तय हुआ कि जिन स्थानों पर पार्टी के मौजूदा विधायकों के सांसद चने जाने के कारण उपचुनाव हो रहा है वहां उन विधायकों का भी बतौर सांसद उपयोग किया जाए।  रामपुर और जलालपुर में आसपास के सांसद को लगाने की योजना बनी। रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया और प्रमोद तिवारी जैसे बड़े नेताओं के प्रभाव वाले क्षेत्र प्रतापगढ़ की जिम्मेदारी स्वतंत्र देव सिंह को दी है।

किसके कंधों पर कहां की जिम्मेदारी
कैबिनेट मंत्रियों व पदाधिकारियों में राजधानी की कैंट सीट पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन व विद्यासागर सोनकर, फिरोजाबाद की टूंडला सीट पर ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा व बी.एल. वर्मा, बाराबंकी की जैदपुर सीट पर दारा सिंह चौहान व गोविंद नारायण शुक्ल, स्वतंत्र प्रभार मंत्रियों व पदाधिकारियों में सहारनपुर की गंगोह सीट पर पंचायतीराज मंत्री भूपेन्द्र चौधरी व वाईपी सिंह, अलीगढ़ की इगलास सीट पर गन्ना मंत्री सुरेश राणा व पुरुषोत्तम खंडेलवाल, चित्रकूट की मानिकपुर सीट पर ग्राम्य विकास मंत्री डॉ. महेन्द्र सिंह व प्रकाश पाल, हमीरपुर सीट पर रणवेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ धुन्नी सिंह व अशोक कटारिया, प्रतापगढ़ सीट पर स्वतंत्र देव सिंह व त्रयंबक त्रिपाठी को लगाया गया है।

 

बहराइच की बलहा सीट पर कैबिनेट मंत्री रमापति शास्त्री व स्वतंत्र प्रभार मंत्री उपेन्द्र तिवारी को जिम्मेदारी दी गई है। इनके साथ अनूप गुप्त को भी वहां लगाया गया है। कानपुर में गोविंद नगर सीट पर उप मुख्यमंत्री मौर्य के साथ पार्टी की पदाधिकारी रंजना उपाध्याय, रामपुर में डॉ. शर्मा के साथ पार्टी पदाधिकारी देवेन्द्र चौधरी, जलालपुर में पाठक के साथ पार्टी पदाधिकारी संतोष सिंह को जिम्मेदारी सौंपी गई है।
 
विज्ञापन

Recommended

yogi adityanath dinesh sharma azam khan by-election

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।