शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

सपा-बसपा गठबंधन का सामना करने के लिए यूपी में भगवामय माहौल बनाएंगे अग्रिम मोर्चे, एजेंडा सौंपा

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, लखनऊ Updated Sat, 22 Dec 2018 05:44 PM IST
विज्ञापन

विज्ञापन मुक्त विशिष्ट अनुभव के लिए अमर उजाला प्लस के सदस्य बनें

Subscribe Now
लोकसभा चुनाव में भाजपा ने अग्रिम मोर्चों की शक्ति बढ़ाकर सपा-बसपा के गठबंधन से मुकाबला करने की तैयारी शुरू की है। प्रदेश में माहौल को भगवामय करने के लिए अग्रिम मोर्चों को जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं। भाजपा प्रदेश मुख्यालय में हुई बैठक में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर युवा मोर्चा, एससी मोर्चा और ओबीसी मोर्चा को एजेंडा सौंपा गया।

बैठक में प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2014 और विधानसभा चुनाव 2017 में भाजपा को मिली जीत में अग्रिम मोर्चों और प्रकोष्ठों की बड़ी भूमिका रही थी। विपक्षी दल देश में मोदी हराओ के नारे के साथ गठबंधन की राजनीति में जुटे हैं। वे युवाओं, किसानों और समाज के अलग-अलग वर्गों को भ्रमित कर सत्ता पर काबिज होना चाहते हैं।

विपक्ष के गठबंधन की रणनीति को फेल करने में भाजपा के मोर्चों और प्रकोष्ठों के कार्यकर्ता अहम भूमिका अदा करेंगे। उन्होंने मोर्चों, प्रकोष्ठों से अपने-अपने क्षेत्र में सक्रिय होकर मिशन 73 प्लस को पूरा करने का आह्वान किया।
विज्ञापन

अग्रिम मोर्चों व प्रकोष्ठों की कार्ययोजना बनाई गई

प्रदेश महामंत्री सुनील बंसल ने कहा कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अग्रिम मोर्चों और प्रकोष्ठों की कार्ययोजना बनाई गई है। भाजपा के समर्पित कार्यकर्ताओं की फौज किसी भी गठबंधन का मुकाबला करने को तैयार है।

उन्होंने बताया कि अनुसूचित मोर्चा की ओर से प्रदेश के सभी 6 क्षेत्रों में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन किए जाएंगे। सभी 80 लोकसभा क्षेत्रों में अनुसूचित मोर्चा की ओर से सम्मेलनों का आयोजन किया जाएगा। पार्टी संगठन के सभी मंडलों में सहभोज का आयोजन फरवरी में होगा।
विज्ञापन

करेंगे कमल युवा महोत्सव का आयोजन

पिछड़ा वर्ग मोर्चा की ओर से जिला स्तर पर प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन व प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में पिछड़ा वर्ग सम्मेलनों का आयोजन किया जाएगा। युवा मोर्चा कार्यकर्ता कमल युवा महोत्सव का आयोजन करेंगे।

मिशन 2019 में विजय के लिए युवा मोर्चा को कमल क्रिकेट कप सहित कई कार्यक्रमों व अभियानों के जरिये युवाओं को जोड़ने का लक्ष्य दिया गया है। बैठक में प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक, अशोक कटारिया, गोविंद नारायण शुक्ला, सुभाष यदुवंश, सांसद कौशल किशोर मौजूद थे।
विज्ञापन

Recommended

uttar pradesh news general election 2019
विज्ञापन

Spotlight

Recommended Videos

Most Read

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।