शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

रिकॉर्ड: एक दिन में 19 की मौत, 621 संक्रमित, 15318 हुई मरीजों की संख्या

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, लखनऊ Updated Fri, 14 Aug 2020 10:43 AM IST
विज्ञापन
प्रतीकात्मक तस्वीर - फोटो : amar ujala

विज्ञापन मुक्त विशिष्ट अनुभव के लिए अमर उजाला प्लस के सदस्य बनें

Subscribe Now
लखनऊ में गुरुवार को एक दिन में रिकॉर्ड 19 कोरोना मरीजों की सांसें थम गईं। इनमें 14 मरीज लखनऊ के हैं। इसके अलावा 621 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कुल मरीजों का आंकड़ा 15318 पहुंच गया है। अयोध्या रोड स्थित तिवारीपुर निवासी 48 वर्षीय महिला को कानपुर रोड स्थित निजी मेडिकल कॉलेज के कोरोना वार्ड में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान मरीज ने दम तोड़ दिया।

यहीं आलमबाग के दमोदरनगर निवासी 63 वर्षीय बुजुर्ग की इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं, हरदोई रोड स्थित निजी अस्पताल में सआदतगंज निवासी 65 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई। लोकबंधु अस्पताल में बालागंज के 42 वर्षीय पुरुष की मौत हो गई। काकोरी के कटराबाग निवासी 63 वर्षीय बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया। विभिन्न अस्पतालों में लखनऊ के नौ और मरीजों ने दम तोड़ दिया है।

वहीं, सीतापुर के 71 वर्षीय पुरुष की केजीएमयू कोरोना वार्ड में मौत हो गयी। बस्ती निवासी 50 वर्षीय महिला की कोरोना वार्ड में दम तोड़ दिया। विशनपुर के 65 वर्षीय पुरुष की कोरोना वार्ड में मौत हो गई। इसी तरह शाहजहांपुर निवासी 71 वर्षीय पुरुष की कोरोना से मौत हो गई। जबकि नरसिंहपुर के 75 वर्षीय पुरुष की कोरोना वार्ड में मौत हो गई।
विज्ञापन

यहां मिले मरीज

गोमतीनगर में 29, जबकि ठाकुरगंज, चिनहट व जानकीपुरम में नौ-नौ, गोसाईंगंज, पारा, बाजारखाला और कृष्णानगर में 11-11, सरोजनीनगर, कैंट में 13-13 मरीज संक्रमित मिले हैं। महानगर में 14, आलमबाग में 19 तालकटोरा में 12 मरीज मिले हैं। हजरतगंज व मड़ियांव में 18-18 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। आशियाना, हुसैनगंज व हसनगंज में 10 से 20 लोग संक्रमित हुए हैं। अलीगंज में 16, सआदतगंज में 14, सुशांत गोल्फ सिटी में 12, चौक में 14 लोग चपेट में आ गए हैं। 

लोकबंधु में 30 व राम सागर में दस बेड के होंगे आईसीयू 
शासन से निर्देश के बाद लोकबंधु अस्पताल में लेवल-3 के बेड में बढ़ोतरी की जा रही है। यहां अब आईसीयू 30 बेड का होगा। सीएमएस डॉ. अमिता यादव का कहना है कि अभी तक दस बेड पर आईसीयू चल रहा था। इसी तरह 100 बेड की क्षमता वाले कोविड अस्पताल रामसागर मिश्रा में 60 बेड पर भर्ती हो रही है।

इसमें दस बेड आईसीयू के बढ़ाए जाने की सहमति बन गई है। स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. डीएस नेगी ने बताया कि आईसीयू बेड व वेंटिलेटर इंस्टॉल कराए जाने की प्रक्रिया चल रही है। वहीं, लोहिया संस्थान के प्रवक्ता डॉ. श्रीकेश ने बताया कि एचडीयू में 20 बेड बढ़ाए जाएंगे। उधर, केजीएमयू में अभी 60 बेड आईसीयू के रिजर्व हैं। केजीएमयू प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह का कहना है कि शासन से निर्देश मिलते ही आईसीयू में बेड बढ़ा लिए जाएंगे। 
विज्ञापन

एक और शिक्षक चपेट में

शकुंतला पुनर्वास विवि में दो शिक्षकों के ठीक होने के साथ ही एक और वरिष्ठ शिक्षक संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। सीधे संपर्क में आने वाले शिक्षकों ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। 

डॉ. जगदीश गांधी की सेहत में सुधार
सीएमएस के संस्थापक प्रबंधक डॉ. जगदीश गांधी की तबीयत में तेजी से सुधार हो रहा है। जनसंपर्क अधिकारी ऋषि खन्ना ने बताया कि दो दिनों में उनकी सेहत में तेजी से सुधार देखने को मिला है।  

जीपीओ 48 घंटे के लिए बंद 
कर्मचारी के पॉजिटिव होने के बाद जीपीओ 48 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है। चीफ पोस्टमास्टर, लखनऊ जीपीओ आरएन यादव ने बताया कि जीपीओ 17 को खुलेगा। लखनऊ मुख्यालय परिक्षेत्र के निदेशक, डाक सेवाएं कृष्ण कुमार यादव ने बताया कि सैनिटाइजेशन कराया गया है। 
विज्ञापन

Recommended

corona virus coronavirus symptoms corona virus india coronavirus origin corona virus patients in lucknow corona virus patients in uttar pradesh kgmu kgmu lucknow deaths because of corona virus corona virus news corona in lucknow corona virus lucknow news कोरोना वायरस
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Recommended Videos

Most Read

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।