बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

शहर चुनें

झारखंड: चोरी के ऑटो से कुचले गए जज की मौत के बाद तीन गिरफ्तार, सीबीआई जांच की उठी मांग

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, रांची Published by: प्रशांत कुमार Updated Thu, 29 Jul 2021 09:54 AM IST

सार

झारखंड के धनबाद में सड़क हादसे में जज की मौत के बाद पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जज उत्तम आनंद कई गंभीर मामलों की सुनवाई कर रहे थे। आशंका है कि अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया है। फिलहाल पुलिस हत्या की एंगल से मामले की जांच कर रही है।
विज्ञापन
सड़क हादसे में जज की मौत - फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

झारखंड के धनबाद में चोरी के ऑटो से कुचले गए जज की मौत के मामले में पुलिस ने तीन संदिग्ध आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ऑटो चालक समेत तीनों आरोपियों की गिरफ्तारी गिरीडीह से हुई है। पुलिस ने ऑटो भी जब्त किया है। जज की मौत का मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है। सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष विकास सिंह ने शीर्ष अदालत के समक्ष मामले को रखा है और सीबीआई जांच की मांग की है। 
विज्ञापन


वहीं, जज की मौत मामले को झारखंड हाईकोर्ट स्वत: संज्ञान लिया है। कोर्ट ने सरकार से इस पर जवाब मांगा है। कोर्ट में डीजीपी ने कहा कि जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। इस पर उच्च न्यायालय ने कहा कि अगर जांच सही नहीं हुई तो केस सीबीआई के पास ट्रांसफर किया जाएगा। 


सीबीआई जांच की मांग
सुप्रीम कोर्ट के जज डी वाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष वकील विकास सिंह ने कहा कि यह एक ऐसा मामला है, जिसे सीबीआई के पास जाना चाहिए। स्थानीय पुलिस आमतौर पर ऐसे मामलों में शामिल होती है। यह चौंकाने वाला मामला है। एक न्यायाधीश सुबह की सैर पर जाता है और एक वाहन से टकरा जाता है। वे गैंगस्टरों से संबंधित जमानत अर्जी पर सुनवाई रहे थे। यह न्यायिक स्वतंत्रता पर हमला है।

गौरतलब है कि बुधवार की सुबह जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद मार्निंग वॉक पर निकले थे, इसी दौरान रणधीर वर्मा चौक पर पीछे से एक ऑटो ने उन्हें बुरी तरह टक्कर मार दी। घटना के बाद ऑटो चालक वाहन लेकर फरार हो गया। घटना के बाद मौके पर भीड़ जुट गई। स्थानीय लोगों ने जज को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनकी मौत हो गई है। वहीं, पुलिस इस घटना को हत्या की एंगल से जांच कर रही है। जज कई संगीन मामलों की सुनवाई कर रहे थे। आशंका जताई जा रही है कि बदमाशों ने इस घटना को अंजाम दिया है। 

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस कर रही जांच
पुलिस को इस घटना का सीसीटीवी फुटेज मिला है, सीसीटीवी फुटेज में साफ दिख रहा है कि जज उत्तम आनंद सड़क किनारे धीमी गति से दौड़ लगा रहे थे। अचानक पीछे से एक ऑटो  उन्हें टक्कर मारकर तेजी से भाग निकलता है। लोग इसे साजिश बता रहे हैं। बता दें कि उत्तम आनंद हजारीबाग के रहने वाले थे। उनके पिता और भाई हजारीबाग कोर्ट में वकील हैं, जबकि उनके दो साले आईएएस अधिकारी हैं। 






कई संगीन मामलों की सुनवाई कर रहे थे जज उत्तम आनंद
उत्तम आनंद के कोर्ट में कई बड़े केस की सुनवाई चल रही थी। इसमें यूपी के शूटर अभिनव प्रताप सिंह के मामले की सुनवाई भी इनके कोर्ट में चल रही थी। बता दें कि अनिभव प्रताप सिंह ने धनबाद में कई छोटी-बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया है। इतना ही नहीं जेल में बंद दर्जनों हत्याकांड में संलिप्त गैंगस्टर अमन सिंह मामले की सुनवाई भी इन्हीं की अदालत में चल रही थी। 
विज्ञापन

Latest Video

Recommended

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।