शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

जम्मू-कश्मीर: ओवरलोड वाहन खाई में गिरा, सात तीर्थयात्रियों की मौत, 25 घायल

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, राजोरी Updated Sun, 25 Aug 2019 08:42 PM IST
राजौरी एक्सीडेंट में घायल लोग - फोटो : अमर उजाला

खास बातें

  • 25 अन्य यात्री गंभीर रूप से घायल, 11 को जम्मू रेफर किया गया
  • पुंछ के खनेतर इलाके से राजोरी के शाहदरा शरीफ जियारत को जा रहे थे
  • थन्नामंडी के मुगल रोड स्थित मेगी मोड़ पर हुआ भीषण हादसा
जम्मू-कश्मीर में राजोरी थन्नामंडी तहसील के मुगल रोड स्थित मेगी मोड़ पर रविवार को एक ओवर लोड मेटाडोर खाई में गिर गई। हादसे में शाहदरा शरीफ की जियारत पर आ रहे सात तीर्थयात्रियों की मौत हो गई, जबकि मेटाडोर में सवार 25 अन्य यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है, जबकि गंभीर रूप से घायल 11 लोगों को इलाज के लिए जम्मू भेजा गया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। प्रथम दृष्टया हादसे का कारण मेटाडोर के ब्रेक फेल होना बताया जा रहा है। हादसे का शिकार सभी लोग पुंछ जिले के रहने वाले हैं। 

पुलिस के अनुसार, पुंछ जिले के खनेत्र इलाके से एक मेटाडोर में सवार हो कर 32 तीर्थयात्री शाहदरा शरीफ की जियारत के लिए जा रहे थे। मेटाडोर जब पुंछ थन्नामंडी मुगल रोड स्थित मेगी मोड़ पहुंची तो एक तीखे मोड़ पर चालक ने वाहन पर नियंत्रण खो दिया और मेटाडोर करीब 500 फुट गहरी खाई में जा गिरी। हादसा होते ही चीख पुकार सुन कर आस पास के लोग मौके पर पहुंचे व पुलिस को सूचित किया। जानकारी मिलने पर सेना के जवान भी घटनास्थल पर पहुंच गए व पुलिस और सेना ने स्थानीय लोगों की मदद से बचाव राहत कार्य शुरू किया सभी घायलों को थन्नामंडी के सरकारी अस्पताल पहुंचाया। 

दो ने रास्ते में दम तोड़ा
थन्नामंडी में उपचार कर रहे डॉक्टर के अनुसार, पांच यात्रियों को अस्पताल में मृत लाया गया था, जबकि 27 अन्य को प्राथमिक उपचार के बाद सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं जिला अस्पताल राजोरी रेफर कर दिया गया था। जिला अस्पताल के उप चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर महमूद अहमद ने बताया कि जीएमसी राजोरी में लाए गए 27 यात्रियों में से 2 ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया था व अन्य 25 को जीएमसी पहुंचाया गया था।  

गंभीर रूप से घायल 11 को जम्मू भेजा
हादसे की जानकारी मिलते ही राजोरी उपायुक्त मोहम्मद एजाज असद और एसएसपी जुगल मनहास भी जीएमसी राजोरी पहुंचे व घायलों के उपचार के बारे में जानकारी ली। डीसी ने बताया कि जीएमसी में भर्ती 25 तीर्थयात्रियों में से 11 की नाजुक हालत को देेखते हुए उन्हें जम्मू रेफर कर दिया गया है। सभी शव पोस्टमार्टम व अन्य औपचारिकताओं के बाद परिवार के हवाले कर दिए गए। 

परिवार वालों ने किया थन्नामंडी में प्रदर्शन
थन्नामंडी अस्पताल में घायलों को सही उपचार न मिलने पर घायलों के परिवार वालों व थन्नामंडी के स्थानीय लोगों ने जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने रोष प्रकट करते हुए कहा कि घायलों को सही उपचार नहीं मिला। थन्नामंडी के सरकारी अस्पताल में डॉक्टरों की कमी के अलावा दवाओं की भी कमी है और इसलिए सड़क हादसे के घायलों को जीएमसी राजोरी रेफर करने से पहले सही ढंग से उपचार नहीं किया गया।

24 की जगह, सवार थे 32 यात्री
बताया जा रहा है कि सड़क हादसे का शिकार हुई मेटाडोर की क्षमता 24 यात्री बैठाने की है, जबकि उस में 32 यात्री सवार थे। पुंछ के खनेतर से लेकर थन्नामंडी के मेगी मोड़ तक रास्ते में कई जगहों पर पुलिस व यातायात पुलिस के नाके होते हैं, लेकिन किसी भी नाके पर मेटाडोर की जांच नहीं की गई और ओवरलोड मेटाडोर आराम से निकलती चली गई।

"प्राथमिक जांच में पता चला है कि हादसा मेटाडोर की ब्रेक फेल होने से हुआ है। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। सच्चाई का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है।"- मोहम्मद एजाज असद, उपायुक्त राजोरी 

विज्ञापन

मृतकों के नाम 

अब्दुल कयूम, सफीना बेगम, मंशा बेगम, मसरत अखतर, मोहम्मद नजीर, मोहम्मद रशीद, अजम खान


घायलों के नाम

रबीना कोसर, सफीना कोसर, मोहम्मद जबीर, आइजा कोसर, अकसीर अहमद, मोहम्मद खालिद, अब्दुल कयूम, प्रवीन कोसर, मोहम्मद सज्जाद, मोहम्मद इमरान, मोहम्मद खुरशीद, मोहम्मद रशीद, आसम बी, रिजवाना कोसर, मुश्ताक अली, इफराज अहमद, अली मोहम्मद, जरीना बेगम, मोहम्मद इस्माइल, खलील अहमद, जावेद इकबाल, सरफराज अहमद, मोहम्मद अमीन, मोहम्मद अरिफ और तोकीर अहमद। 
विज्ञापन

Recommended

vehicle fell gorge rajouri accident rajouri accident news today gmc government medical college rajouri government medical college jammu

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Related

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।